मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज को क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2023 में सात मापदंडों पर 5 स्टार रेटिंग के साथ, ओवरऑल 4 स्टार रेटिंग मिली

एमआरईआई के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने ईपीएसआई सम्मेलन में प्राप्त किया पुरस्कार

फरीदाबाद, 22 दिसम्बर मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) को क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग की ओर से वर्ष 2023 के लिए हाल ही में जारी रेटिंग में ओवरऑल क्यूएस 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

संस्थान को टीचिंग व लर्निंग के क्षेत्र में अपनाए गए बेहतरीन मापदंडों जैसे- शिक्षण, रोजगार, शैक्षणिक विकास, मूलभूत सुविधाओं, सामाजिक जिम्मेदारी व समावेशिता, कंप्यूटर साइंस व इंर्फोमेशन सिस्टम, (बी.टेक कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग) के लिए क्यूएस- 5 स्टार रेटिंग भी दी गई है।

ये रेटिंग दर्शाती है कि एमआरआईआईआरएस गुणवत्ता मानकों और असाधारण प्रदर्शन के साथ महत्वपूर्ण मापदंडों को पूरा करते हुए छात्रों के करियर को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में जुटा है।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थानों के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला को बैंगलोर में “भारतीय उच्च शिक्षा को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाने” विषय पर आयोजित प्रतिष्ठित ईपीएसआई सम्मेलन में क्यूएस स्टार रेटिंग अवॉर्ड  से सम्मानित किया गया है।

शैक्षिक उत्कृष्टता को आगे बढ़ाने के लिए डॉ. भल्ला विभिन्न स्तरों पर प्रतिबद्धता के साथ जुटे हुए हैं। ईपीएसआई के कोषाध्यक्ष के तौर पर लंबे समय तक कार्य करते हुए उन्होंने विभिन्न पहलों के जरिए कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

सम्मेलन के दौरान शिक्षा उद्योग में उनके अद्वितीय योगदान के लिए उन्हें सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष की सम्मानित उपाधि भी दी गई। क्यूएस स्टार्स रेटिंग प्रणाली, पूर्व निर्धारित अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन करती है।

किसी भी विश्व रैंकिंग प्रक्रिया की तुलना में बेहतरीन मापदंडों के साथ, क्यूएस स्टार रेटिंग संस्थान की उत्कृष्टता और विविधता दोनों से जुड़ी है और क्यूएस रैंकिंग को दुनिया में तीन सबसे बेहतरीन विश्वविद्यालय रैंकिंग में से एक के रूप में देखा जाता है।

Related Articles

Back to top button