फरीदाबाद आई एम टी इंडस्ट्रीज एसोसियेशन के प्रधान वीरभान शर्मा ने किया इंडस्ट्रीज मिनिस्टर श्री मूल चंद शर्मा तथा स्पेशल होम सेक्रेटरी एवम् चीफ इंस्पैक्टर आफ़ फैक्ट्रीज डा° मनीराम शर्मा (आई ए एस) का धन्यवाद्

फरीदाबाद हरियाणा में फैक्ट्री लाइसेंस तथा फैक्ट्री एक्ट के सभी कामों के लिए इंडस्ट्रीज को चण्डीगढ़ के चक्कर काटने पड़ते थे। जिसके लिए फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे की फैक्ट्री लाइसेंस की परक्रिया को सरल किया जाए तथा इन सभी कामों को संबंधित जिलों में साथानांत्रित किया जाय।
जानकारी देते हुए एसोसिएशन के प्रधान श्री वीरभान शर्मा ने बताया की उनके सुझावों को सरकार ने गंभीरता से लेते हुए फरीदाबाद ही नहीं बल्कि पर राज्य में कार्यरत औद्योगिक इकाइयों को राहत प्रदान की है।

आपने कहा की एसोसिएशन द्वारा राज्य के कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा तथा स्पेशल होम सेक्रेटरी एवम् चीफ इंस्पैक्टर आफ़ फैक्ट्रीज डा° मनीराम शर्मा (आई ए एस) के सहयोग से एसोसिएशन की मांग को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाया गया और सरकार द्वारा इस मुद्दे की गंभीरता एवम् आवश्यकता को देखते हुए मंजूरी प्रदान की गई।

श्री शर्मा ने बताया की अब जिले में कार्यरत उद्योगों को फैक्ट्री लाइसेंस तथा फैक्टरी चालानों के लिए चंडीगढ़ जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इस का प्राथमिक निपटारा अब फरीदाबाद में ज्वाइंट डायरेक्टर के स्तर पर हो जाएगा।
आपने कहा की इससे पूर्व औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को चंडीगढ़ जाना पड़ता था जो आर्थिक और मानसिक रूप से कष्टदाई सिद्ध होता था।

श्री शर्मा ने बताया कि सरकार का यह पग उद्योग हित में निश्चित रूप से सकारात्मक सोच एवम् ऊर्जा प्रदान करना में सहायक सिद्ध होगा।
एसोसिएशन के महासचिव श्री दीपक प्रसाद ने सरकार और विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद प्रकट करते कहा की यह निर्णय राज्य के उद्योगों हेतु लाभदायक सिद्ध होगा क्योंकि उद्योगों की समस्याओं को जिले स्तर पर निपटाया जाएगा जो विभाग और इकाइयों हेतु कारगर साबित होंगे।

Related Articles

Back to top button