जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में प्रशासन के ख़िलाफ़ फैकल्टी एसोसिएशन की भूख हड़ताल दूसरे दिन और समग्र धरना पांचवें दिन भी जरी

फरीदाबाद, 20 जनवरी। फ़रीदाबाद में जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में प्रशासन के ख़िलाफ़ फैकल्टी एसोसिएशन द्वारा आयोजित भूख हड़ताल दूसरे दिन और समग्र धरना पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। चूंकि प्रशासन सोलह पदोन्नति मामलों को गैरकानूनी तरीके से खारिज करने पर अड़ा हुआ है और फैकल्टी एसोसिएशन (जेयूएफए) इस अन्याय के खिलाफ एकजुट है।

प्रशासन और एसोसिएशन के बीच गतिरोध बरकरार है और निकट भविष्य में कोई सफलता मिलती नहीं दिख रही है. एसोसिएशन सदस्य उचित मांगों को लेकर, 19.01.2024 से शूरु करके, प्रतिदिन पांच सदस्यों के समूह में भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं। दिनांक 20.01.2024 को सभी विभागों के अध्यक्षों ने कुलपति से मुलाकात की और उन्हें इस मामले में समाधान प्रदान करने के लिए मनाने का प्रयास किया। हालाँकि कुलपति अड़े हुए हैं और उन्होंने अपना निर्णय वापस लेने से इनकार कर दिया।

उन्होंने फैकल्टी एसोसिएशन के अध्यक्ष से मिलने से भी इनकार कर दिया। पूरे दिन विश्वविद्यालय परिसर प्रशासन विरोधी नारों से गूंजता रहा। संकाय सदस्य पूरे दिन खुले में ठंडी लहरों का सामना कर रहे हैं। एसोसिएशन सदस्यों की मुख्य मांग यूजीसी मानदंडों और राज्य सरकार के नियमों के अनुसार विश्वविद्यालय में पदोन्नति और अन्य कार्यों के लिए सभी नीतियों को लागू करना है।

Related Articles

Back to top button