वकील की बेटी अनमोल खरब ने नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई

राजस्थान के जोधपुर में 28 जनवरी को संपन्न हुई ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूनमिंट में शहर की बेटी अनमोल खरब ने एक बार फिर गौरव बढ़ाया है। रविवार को हुई स्पर्धा में अनमोल ने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने महाराष्ट्र और दिल्ली की खिलाड़ियों को हराकर यह जीत हासिल की है।
स्वर्ण पदक जीतने पर बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा के पूर्व मनोनीत सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ एडवोकेट ने उनके घर जाकर पौधे देकर स्वागत किया।जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव व चेयरमैन कुंवर दलपत सिंह एडवोकेट ने अनमोल को इस जीत पर बधाई दी है। अनमोल ने क्वार्टर फाइनल में श्रुति मुंडाडा को 21-10, 21-18 से हराया।
सेमीफाइनल में दिल्ली की भव्य ऋषि को 21-17,18-21 व 21-9 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 13- 21, 21-11 व 21-19 से महाराष्ट्र की खिलाड़ी अलीशा नायक को हराकर टूनर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की। बता दें, 16 वर्ष की आयु में अनमोल ने अंडर-16, 19 और सीनियर वर्ग की चैंपियन रही है। नोएडा की अकादमी से ले रहीं प्रशिक्षण।वशिष्ठ ने कहा अनमोल ने अपने बैडमिंटन करियर की शुरुआत सेक्टर- 15 स्थित सामुदायिक भवन से की थी।
इसके बाद जिला बैडमिंटन संघ की अकादमी में अभ्यास शुरू किया था। पिछले कुछ समय से बेहतर तैयारी के लिए नोएडा स्थित अकादमी में अभ्यास कर रही है। अनमोल फरीदाबाद की पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जो अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई थी। वह 13 से 18 फरवरी तक मलेशिया में होने वाली एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है। इनका चयन वर्ष 2023 में हैदराबाद में संपन्न

Related Articles

Back to top button