‘रोजगार दो, न्याय दो-जय जवान’ अभियान के माध्यम से प्रत्येक युवा तक पहुंचेगी हरियाणा युवा कांग्रेस : नितिन सिंगला

फरीदाबाद में युवा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में शुरू किया गया अभियान

फरीदाबाद, 10 फरवरी रोजगार दो, न्याय दो-जय जवान’ अभियान के माध्यम से हरियाणा युवा कांग्रेस प्रत्येक युवा तक पहुंचेगी और उनकी आवाज को बुलंद करने का काम करेगी। उक्त वक्तव्य फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नितिन सिंगला ने आज ओल्ड फरीदाबाद स्थित कार्यालय पर युवा कार्यकर्ताओं के साथ ‘रोजगार दो, न्याय दो-जय जवान’ अभियान की शुरूआत के दौरान व्यक्त किए। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं में रोजगार दो न्याय दो स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर अपना विरोध जताया।
इस मौके पर नितिन सिंगला ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में पूरे देश में पहले स्थान पर है। बीजेपी जेजेपी सरकार निरंतर प्रदेश के युवाओं के साथ अन्याय कर रही है। सरकार ने सीईटी ग्रुप सी की 32,000 एवं ग्रुप डी की 13,536 भर्तियों को 2021 से लंबित रखा है। नतीजों को एक साथ घोषित न कर धांधली की गई है। तीन साल में केवल एक बार सीईटी लेने से लाखों अभ्यर्थीयों को परीक्षा देने से वंचित रखा गया है । उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में टीजीटी और पीजीटी मिलाकर 27, 878 अध्यापकों के पदों को अब तक भरा नहीं गया है। प्रदेश सचिव विकास दायमा ने कहा कि पिछले दस साल से जेबीटी की भर्तियां नहीं हुई हैं।
सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 62 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। विश्विद्यालयों में भी हजारों पद खाली पड़े हैं। एमपीएचडब्ल्यू ( पुरुष) की भर्तियां दस साल से नहीं निकाली गई हैं। 2019 से फार्मासिस्ट की भर्ती नहीं निकाली गई हैं। एचकेआरएन के माध्यम से पक्की नौकरियों का रास्ता बंद किया गया है। कुल मिलाकर हरियाणा प्रदेश में न सिर्फ़ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत व्यवस्था बर्बाद हो रही है बल्कि हजारों युवाओं को रोजगार से भी वंचित कर सरासर अन्याय किया जा रहा है। प्रदेश सचिव ललित शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर अब हरियाणा युवा कांग्रेस ने कमर कस ली है।
युवा कॉंग्रेस का लक्ष्य है कि कॉलेज, युनिवर्सिटी, लाइब्रेरी, कोचिंग सेंटर, और गांव गांव जाकर ‘रोजगार दो, न्याय दो’ मुहिम से प्रत्येक युवा को जोड़ेगी। इस डोर टू डोर अभियान में युवा कांग्रेस पर्चे बांटेगी और बेरोजगारी के विरुद्ध अलख जगाएगी। जिला संयोजक जय जवान अभियान सतीश भुर्जा, विनय भाटी, नदीम सैफी, ओमप्रकाश चौधरी, निशा गौतम ने संयुक्त रूप से कहा कि  सरकार की ग़लत नीतियों के खिलाफ़ हर जिले में मशाल यात्रा और मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी । बेरोजगारी और अव्यवस्था बढ़ाने वाली अग्निपथ योजना के विरोध में भी आवाज़ उठाई जाएगी और  युवाओं के साथ हो रहे अन्याय की बात रखी जाएगी। हरियाणा युवा कांग्रेस ‘रोजगार दो, न्याय दो जय जवान’ के माध्यम से हरियाणा प्रदेश में रोजगार और न्याय की अनुपलब्धता से युवाओं को अवगत करवाएगी।

Related Articles

Back to top button