यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1112 वाहन चालको के विशेष अभियान के तहत काटे चालान

फरीदाबाद, 24 फरवरी डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के निर्देशानुसार यातायात पुलिस द्वारा विदाउट इंश्योरेंस ,लोड प्रोजेक्शन ( ऐसा कमर्शियल  माल वाहक वाहन जिसमें बॉडी के बाहर आगे / पीछे सामान निकला हुआ ) तथा ऑटो चालकों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के ख़िलाफ़ विशेष अभियान चलाया गया। डीसीपी ट्रैफ़िक अमित यशवर्धन द्वारा बताया गया की इस विशेष अभियान के अंतर्गत ऑटो चालकों  द्वारा क्षमता से अधिक सवारी बैठाने तथा ऑटो में यूआईएन प्लेट नहीं लगवाने वाले चालकों एवं निजी वाहनों के विदाउट इंश्योरेंस एवं लोड प्रोजेक्शन इत्यादि यातायात नियमों का उल्लंघन करने के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की गई है।

इस विशेष अभियान के अंतर्गत ऑटो चालको के 83 चालान तथा विदाउट इंश्योरेंस के 06 चालान एवं लोड प्रोजेक्शन के 01  चालान सहित कुल 90 चालान काटकर जुर्माना लगाया है। इस विशेष अभियान के अन्तर्गत किए गए चालान सहित अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1112 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया की यातायात पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए यह अभियान चलाया गया है । इसके साथ साथ सभी ऑटो चालकों को यातायात नियमों में बारे में लगातार जागरूक भी किया जा रहा है।

ऑटो चालक अक्सर ऑटो में क्षमता से अधिक सवारी बैठाने का प्रयास करते है जिससे सड़क दुर्घटना के साथ साथ आम नागरिकों की सुरक्षा ख़तरे में रहने की प्रबल संभावना बनी रहती है । इस संबंध में सुरक्षा दृष्टिगत आमजन को भी जागरूक होने की आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की गई है तथा फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस का लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें।

Related Articles

Back to top button