उज्जैन के घट्टिया से शुरू होगा निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच कैम्प

भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड सोनू नव चेतना फाउंडेशन के साथ मिलकर कल 4 मार्च को घटिया सीएचसी से अनीमिया से ग्रस्त महिलाओं के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच व खाद्य वितरण कैम्प का आयोजन शुरू करने जा रहा है। सोनू नव चेतना फाउंडेशन के फाउंडर चेयरमैन डॉ दुर्गेश शर्मा ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा बीपीसीएल की मद्दत से उज्जैन ज़िले में फिर से चार बड़े स्वास्थ्य कैम्प आयोजित किए जा रहे है। पहले भी इन दोनों संस्थाओं ने मिलकर 31 जुलाई से 3 अगस्त को चार बड़े स्वास्थ्य कैम्प आयोजित किए गए जिसमे हज़ारो महिलाओं को फ़ायदा हुआ। उन्होंने बताया कि 4 मार्च को घटिया सीएचसी, 5 को तराना सीएचसी, 6 मार्च को महिन्तपुर सिविल अस्पताल, 7 मार्च को नागदा सिविल अस्पताल में नि:शुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन होगा।

संस्था के फाउंडर चेयरमैन डॉ दुर्गेश ने बताया कि सोनू नव चेतना फाउंडेशन गांव में जाकर लोगों को हेल्थकैम्प के प्रति जागरूक कर रहे है। प्रोजेक्ट इंचार्ज अजय रावत और उनकी टीम लोगो बता रही है की इन हेल्थ कैंप में एनीमिया और मलन्यूट्रीशन से संबंधित महिलाएं व अन्य महिलाएं के लिए शुगर, बीपी सहित अन्य जांच करा सकेंगे। साथ-साथ डॉक्टर और परामर्शदाता से स्वास्थ्य संबंधी बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा सोनू नव चेतना फाउंडेशन द्वारा डॉक्टरों के सुझाव पर दलिया,गुड, चना सहित अन्य दवाइयां भी नि:शुल्क वितरित की जाएंगी।

पूरे भारतवर्ष में समाज सेवा की एक मिसाल बनता सोनू नव चेतना फाउंडेशन अब मध्यप्रदेश के उज्जैन में निशुल्क स्वास्थ्य कैंप लगाने जा रहा है। महिलाओं के लिए आयोजित एनीमिया और मलन्यूट्रिशन पर कार्य करने के लिए गाँव वालो ने एसएनसीएफ और बीपीसीएल की पूरी टीम का व्यक्त किया। स्लम एरिया की बात करे तो लोग हर तरफ़ भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की तारीफ़ कर रहे है। वही कुछ लोगो का कहना है की ये स्वास्थ्य कैम्प निरंतर लगने चाहिये और हर ब्लॉक में ऐसे कैम्प लगने चाहिए जिससे अनीमिया मुक्त भारत हो सके।

Related Articles

Back to top button