श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में स्थापित होंगी वर्चुअल रियलिटी लैब 

जेट्रांस एक्सआर के साथ विशेज्ञता पर हुआ समझौता, कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा यह करियर बनाने का अच्छा क्षेत्र 

फरीदाबाद। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने जेट्रांस एक्सआर के साथ समझौता किया है। इसके अंतर्गत श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल क्षेत्र में अग्रिम तकनीक की एआर और वीआर लैब विकसित की जाएंगी। जेट्रांस एक्सआर इसके लिए अपनी विशेषज्ञता विश्वविद्यालय के साथ साझा करेगा। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा और जेट्रांस एक्सआर के डायरेक्टर संदीप ठाकुर ने कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

डॉ. राज नेहरू ने इस अवसर पर कहा कि मौजूदा दौर में वर्चुअल रियलिटी के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। यह भविष्य का क्षेत्र है। इसमें विद्यार्थी अपना करियर बना सकते हैं। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि ज़ेट्रांस एक्सआर एसवीएसयू में वीआर प्रयोगशालाओं की स्थापना, रखरखाव और उन्नयन के लिए तकनीकी विशेषज्ञता और सहायता प्रदान करेगा। साथ ही विद्यार्थियों को इंटर्न करने का अवसर भी मिलेगा।

अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने कहा कि इससे बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मेकेनिकल, स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग, और सीएसई के विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर डीन प्रोफेसर आशीष श्रीवास्तव, प्रोफेसर कुलवंत सिंह, डॉ. संजय राठौर, डॉ. मनी कंवर सिंह, डॉ. प्रीति, उप निदेशक अमिष अमेय, सहायक उप निदेशक डॉ. नीता सिंह और जेट्रांस की ओर से निदेशक मोहित गुलाटी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button