हरियाणा मेडिकल एसोसिएशन का बड़ा ऐलान:आयुष्मान और चिरायु कार्ड धारकों का नहीं करेंगे इलाज, सरकार नहीं कर रही बिलों का भुगतान

फरीदाबाद : हरियाणा के मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार को बड़ी घोषणा करते हुए राज्य के आयुष्मान कार्ड धारकों और चिरायु कार्ड धारकों को बड़ा झटका दिया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (हरियाणा आईएमए) ने एक पत्र जारी कर ऐलान किया है कि आज से पूरे हरियाणा में आयुष्मान योजना से जुडे़ अस्पताल आयुष्मान और चिरायु कार्ड के लिए काम नहीं करेंगे।

हरियाणा आईएमए ने जारी पत्र में लिखा गया है कि पहले भी हमने अपनी समस्या लगातार सरकार को अवगत कराई है। लेकिन सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया। सरकार का यह रवैया आयुष्मान के पैनल वाले हरियाणा के अस्पतालों में असंतोष पैदा कर रहा है।

एक साल से आ रही समस्या

इसी कड़ी में अक्षोम हॉस्पिटल के जरनल फिजिशियन डा. सुमित शर्मा ने कहा कि पिछले 1 साल से सरकार के साथ हमारी कई तरह की समस्या चल रही है। जिस कारण इस योजना को निजी अस्पतालों में बंद किया गया है। इसमें सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि जब भी किसी बिल की पैमेंट के लिए अप्रूवल लिया जाता है तो उसे बहुत सारे डिक्टेशन आ जाती है पिछले 6 सालों से हरियाणा रिन्यू नहीं किए गए हैं।

सरकार पर बकाया 300 करोड़ रुपए

आपको बता दें कि आयुष्मान और चिरयु योजना के तहत आने वाले अस्पतालों का राज्य सरकार पर करीब 300 करोड़ रुपया बकाया है। निजी अस्पताल पिछले काफी समय से इस राशि का भुगतान कराने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार की ओर से इस बाबत सकारात्मक कदम नहीं उठाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button