श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने अपने हाथों से प्रदान की डिग्री 

रणवीर बरार ने पुस्तक का विमोचन किया और विद्यार्थियों को प्रेरित किया

फरीदाबाद। ख्याति प्राप्त शेफ रणवीर बरार को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने अपने कर कमलों से पीएचडी की डिग्री प्रदान की। उन्हें यह डिग्री भारतीय पाक कला को विश्व भर में ख्याति दिलाने और व्यंजन शैली में विशिष्टता के लिए प्रदान की गई। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा एवं अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने उन्हें सम्मानित किया। शेफ रणवीर बरार ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की।

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस मौके पर कहा कि भारत की व्यंजन कला बहुत समृद्ध है। उसके मूल स्वरूप को दुनिया भर में पहुंचना अहम उपलब्धि है। यह कार्य शेफ रणवीर बरार ने बहुत गौरवपूर्ण तरीके से किया है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इसके लिए शेफ रणवीर बरार को बधाई दी। रणवीर बरार ने इस अवसर पर अपने करियर से संबंधित कई महत्वपूर्ण अनुभव साझा किए। उन्होंने भारतीय पाक कला को तार्किक तरीके से परिभाषित कर सबको अभिभूत कर दिया।
रणवीर बरार ने स्किल डिपार्टमेंट ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट की विभागाध्यक्ष डॉ. सविता शर्मा की पुस्तक ‘इवेंट प्लानिंग एंड मैनेजमेंट’ का विमोचन भी किया। उन्होंने होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि अपने कार्य को जुनून के साथ करें। अपनी कार्यशैली में व्यवहारिकता लाएं। रणवीर बरार ने शेफ के तौर पर विद्यार्थियों को अच्छा करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रोफेसर सुरेश कुमार, प्रोफेसर ए के वातल, प्रोफेसर डी के गंजू, प्रोफेसर जॉय कुरियाकोजे, डॉ. श्रुति, डॉ. संजय राठौर, डॉ. हिमांशु, विशेष कार्य अधिकारी संजीव तायल और शेफ सतीश दिलावर भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button