फरीदाबाद में LPG सिलेंडरों से गैस चुराते 2 काबू:37 सिलेंडर व अन्य उपकरण बरामद

हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 24 मुजेसर गांव स्थित सामुदायिक भवन में सीआईडी टीम ने रेड की। यहां एलपीजी सिलेंडरों से गैस निकालते हुए दो लोगों को काबू किया गया। ये दोनों नीलम भारत गैस एजेंसी पर काम करते हैं। मौके से 37 गैस सिलेंडर व अन्य सामान बरामद हुआ।

खास बात यह है कि जहां पर सिलेंडरों से गैर कानूनी तरीके से गैस निकाल कर दूसरे सिलेंडरों में भरी जा रही थी, वहां एक एनजीओ स्कूल चला रहा है। छापेमारी के दौरान 50 बच्चे यहां थे। इन सभी की जान जोखिम में डाल कर गैस की कालाबाजारी हो रही थी। मुजेसर थाना पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों की पहचान रघुनाथ और प्रशांत कुमार के तौर पर हुई है। वे बिहार के रहने वाले हैं। दोनों फिलहाल फरीदाबाद के सरूरपुर गांव में किराए के मकान में रहते हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि आजाद नगर सेक्टर 24 स्थित चंद्रिका सामुदायिक भवन में एलपीजी गैस सिलेंडर की कटिंग (गैस चोरी) की जाती है। पुलिस व सीआईडी ने सुबह मौके पर रेड की तो ये भारत गैस के एलपीजी के सिलेंडरों से गैस निकाल कर दूसरे सिलेंडरो में भर रहे थे।

पुलिस ने मौके से गैस कटिंग करने वाले उपकरण और गैस की सहित 37 गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। बता दें की इसमें सबसे बड़ी बात सामने निकल कर यह आई है कि जिस सामुदायिक भवन में गैस सिलेंडरों की कटिंग की जा रही थी, वहीं पर एक एनजीओ द्वारा स्कूल चलाया जाता है। इसमें लगभग 50 बच्चे घटना के समय मौके पर ही पढ़ रहे थे। थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button