समरस्य’ में दिखे प्रबंधन कौशल के अनोखे रंग

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में आयोजित फेस्ट में विद्यार्थियों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

फरीदाबाद। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में समरस्य प्रबंधन फेस्ट-2024 का भव्य आयोजन किया गया। रत्नागिरी भवन में आयोजित इस फेस्ट में मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने कौशल, ज्ञान और रचनात्मकता का शानदार प्रदर्शन किया। अपनी प्रतिभा के बल पर छात्रा स्नेहा ने मिस मैनेजमेंट का खिताब जीता, जबकि छात्र रवि ने मिस्टर मैनेजमेंट चुने गए। कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा और मैनेजमेंट के डीन प्रोफेसर ऋषिपाल ने दोनों विद्यार्थियों को बधाई दी।

इससे पूर्व दीप प्रज्ज्वलित कर अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने फेस्ट का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रबंधन जीवन को व्यवस्थित बनाता है और आगे बढ़ने की दिशा देता है। प्रबंधन के माध्यम से हम अपने लक्ष्यों को सरलता सा प्राप्त कर सकते हैं। प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने प्रबंधन विभाग को सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप सब अच्छे लीडर के रूप में किसी भी संस्थान को आगे ले जाने में सक्षम बनेंगे। विद्यार्थियों में प्रबंधन के गुण विकसित करने के लिए उन्होंने सभी शिक्षकों की सराहना की।

इस फेस्ट में 130 विद्यार्थियों ने विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कभी विद्यार्थी नृत्य में झूमते नजर आए और कभी कविता पाठ से तालियां बटोरी। कहानी सुनाने से लेकर वाद-विवाद प्रतियोगिता, केस स्टडी, बिजनेस क्विज, एड-मैड, आइडियाथॉर्न में विद्यार्थियों ने खुद को साबित किया। प्रबंधन विभाग के शिक्षकों ने विद्यार्थियों की प्रतिभा के लिए उनकी खूब पीठ थपथपाई। डीन मैनेजमेंट प्रो. ऋषिपाल, कार्यक्रम संयोजक डॉ. पिंकी, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. श्रुति, डॉ. सविता शर्मा, डॉ. पारुल भाटिया, डॉ. विकास मिश्रा और अन्य सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों के प्रबंधन कौशल के लिए सराहना की। विभिन्न स्पर्धाओं के विजेता विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम संयोजक डॉ. पिंकी ने सभी अतिथियों एवं शिक्षकों का आभर ज्ञापित किया।

Related Articles

Back to top button