श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय और श्री सत्य साईं ट्रस्ट मिल कर चलाएंगे प्रोजेक्ट 

ट्रस्ट के अध्यक्ष सी श्रीनिवास ने प्रतिनिधिमंडल के साथ किया श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का भ्रमण 

फरीदाबाद । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय श्री सत्य साईं स्वास्थ्य और शिक्षा ट्रस्ट के साथ मिल कर कई प्रोजेक्ट पर काम करेगा। यह प्रोजेक्ट स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में होंगे। क्षेत्र के लोगों की मानसिक सेहत पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इसी कड़ी में ट्रस्ट के अध्यक्ष  सी श्रीनिवास ने अपनी टीम के साथ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का दौरा किया और कुलपति डॉ. राज नेहरू के साथ बैठक की। इस बैठक में कौशल विकास और अनुसंधान पर व्यापक चर्चा हुई। निकट भविष्य में दोनों संस्थान औपचारिक समझौता कर इस दिशा में आगे बढ़ेंगे।
कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय और श्री सत्य साईं संजीवनी अंतर्राष्ट्रीय केंद्र, दोनों ही पलवल जिले में सन्निकट बड़े संस्थान हैं। दोनों अपने – अपने क्षेत्र में नवाचारी पहल कर रहे हैं। किंतु दोनों संस्थानों के सहयोग से बेहतर परिणाम सामने आएंगे। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि बी. वॉक मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी, एमएससी मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी, बीएससी और एमएससी क्लिनिकल साइकोलॉजी के विद्यार्थी साई संजीवनी अस्पताल में ऑन द जॉब ट्रेनिंग के माध्यम से काफी कुछ सीख सकते हैं। कंप्यूटर इंजीनियरिंग एआई/एमएल के विद्यार्थी भी विभिन्न परियोजनाओं में शामिल हो सकते हैं।
श्री सत्य साईं स्वास्थ्य और शिक्षा ट्रस्ट के अध्यक्ष सी श्रीनिवास ने कहा कि यह दोनों संस्थानों के लिए लाभकारी होगा और इससे क्षेत्र के लोगों को अधिक लाभ मिलेगा। उन्होंने निकट भविष्य में मिल कर आगे बढ़ने की बात कही। साथ ही उन्होंने कई अन्य आयामों पर भी सकारात्मक चर्चा की।
इस अवसर पर ट्रस्ट के अधिकारी गौरव भारद्वाज, श्री सत्य साईं रिसर्च फाउंडेशन की वैज्ञानिक डॉ. प्राची, विश्वविद्यालय के अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़, डीन प्रोफेसर ऊषा बत्रा, उप निदेशक अमीष अमेय, डॉ. संतोष कुमार और डॉ. शिव कुमार भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button