गुलशन ने राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य और अभिषेक तथा पुनीत ने मेडल ऑफ एक्सीलेंस प्राप्त किए

आठ विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया, कुलपति डॉ. राज नेहरू ने किया सम्मानित

फरीदाबाद। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने नेशनल लेवल के स्किल इंडिया-2024 में शानदार प्रदर्शन किया है। ड्राफ्ट्समैनशिप के विद्यार्थी गुलशन ने इस कंपटीशन में राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक जीता, जबकि बी. वॉक मेकाट्रॉनिक्स के विद्यार्थी अभिषेक और बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र पुनीत ने मेडल ऑफ एक्सीलेंस प्राप्त किया। बी. वॉक एमएलटी की छात्रा हिमांशी और बी. वॉक रोबोटिक्स के छात्र आदित्य, बलदेव, वासु शर्मा तथा मुकुल कुमार ने इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर गौरवान्वित किया।
इस उपलब्धि के लिए कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इन गौरवशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया तथा भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी। उन्होंने सभी विद्यार्थियों की पीठ थपथपाई और उनके अनुभव भी सुने। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि हमें इन विद्यार्थियों पर गर्व है। यह उपलब्धियां दूसरे विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा बनेंगी। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने भविष्य में और अधिक अभ्यास करने के लिए भी विद्यार्थियों में उत्साह भरा।  कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर यह उपलब्धि बहुत बड़ा मुकाम है।
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कार्यकारणी सदस्य डॉ. मीनाक्षी किलम ने भी विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने सभी विद्यार्थियों के प्रदर्शन की सराहना की। इस उपलब्धि के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के निदेशक डॉ. मनी कंवर सिंह और स्किल इंस्ट्रक्टर को सभी ने बधाई दी।
मेडल जीतने वाले छात्र गुलशन और अभिषेक ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने इंस्ट्रक्टर को दिया। उन्होंने कहा निरंतर मेहनत और मार्गदर्शन से ही यह उपलब्धि अर्जित कर पाए हैं। सभी विद्यार्थियों ने कुलपति डॉ. राज नेहरू के प्रति आभार ज्ञापित किया।
इस अवसर पर डीन प्रोफेसर आशीष श्रीवास्तव, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर कुलवंत सिंह, प्रोफेसर ऊषा बत्रा, डॉ. मनी कंवर सिंह, डॉ. संजय सिंह राठौड़, डॉ. संतोष यादव, डॉ. मनोज, शंशबीर डागर, ज्योति नैन, मोहम्मद सालिम और ओम प्रकाश भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button