आभूषण चोरी करने के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से सोने का 1 मंगलसूत्र, 1 अंगूठी, कानों की 1 जोड़ी बाली, 1 नोजपिन तथा चांदी की 1 जोड़ी पाजेब की गई बरामद

फरीदाबाद, 20 सितम्बर डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी व उनकी टीम ने घर से आभूषण चोरी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है एम पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में हरजीत(28), वीरसिंह उर्फ विरू(25) तथा नानक(26) का नाम शामिल है। तीनों आरोपी फरीदाबाद के शेरपुर ढाढर गांव के रहने वाले हैं। दिनांक 16 सितंबर को इसी गांव के रहने वाले विनय कुमार ने पुलिस थाना भूपानी में अपनी शिकायत दी थी जिसमें उसने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ नोएडा में नौकरी करता है और उसके बच्चे घर पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि अपने सोने व चांदी के कुछ आभूषण जिसमे सोने का 1 मंगलसूत्र, 1 अंगूठी, कानों की 1 जोड़ी बाली, 1 नोजपिन तथा चांदी की 1 जोड़ी पाजेब शामिल है, घर पर रखे हुए थे।
उन्होंने एक दिन पहले जब आभूषण चेक किए तो वह वहां पर नहीं थे। उन्होंने कहा कि उन्हें उक्त आरोपियों पर शक है जो उनके घर पर आते जाते रहते हैं। पीड़ित की शिकायत के आधार पर थाने में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिसमें पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने उनके द्वारा की गई चोरी की वारदात के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से सोने व चांदी के सभी आभूषण बरामद किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने चोरी की इस वारदात को करीब 3 महीने पहले अंजाम दिया था।
शिकायतकर्ता विनय नौकरी करने के लिए नोएडा चले जाते थे और घर पीछे से खाली रहता था तो आरोपी मौका देखकर एक दिन घर में चोरी करने के लिए घुस गए और वहां पर इन्हें आभूषण मिले जिन्हें आरोपियों ने चोरी कर लिया। विनय ने अब जब आभूषण देखे तो उसे पता चला कि यह तो चोरी हो चुके हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी वीर सिंह के खिलाफ चोरी, स्नैचिंग तथा अवैध हथियार के चार मुकदमे दर्ज हैं वहीं आरोपी हरजीत तथा नानक के खिलाफ भी चोरी का एक-एक मुकदमा दर्ज है। आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे देते हैं। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात तीनों आरोपियों को आज अदालत में दोबारा पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button