शहीदी दिवस पर जज्बा फाउंडेशन के तत्वधान में भारतीय सेना के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

फरीदाबाद के युवाओं ने रक्तदान कर देश के प्रति सेना के प्रति दी सच्ची श्रद्धांजलि।

फरीदाबाद:-शहीदी दिवस के उपलक्ष मे सेक्टर-12 खेल परिसर में भारतीय सेना के कैण्ट हॉस्पिटल के साथ एक महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा जी ने किया।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर  समाज सेवी श्री टिपर चंद जी, मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम से DSP राजेश चेची, रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन श्रीमती सुषमा गुप्ता सेक्रेटरी श्री विजेंद्र सिंह सौरोत जी रहे। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी वह रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। रक्तदान शिविर का संचालन शहर की जानी-मानी संस्था जज्बा फाउंडेशन ने किया। इस शिविर के आयोजन में शहर की सामाजिक

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा जी ने बताया इस रक्तदान शिविर की महत्वता इसलिए बढ़ जाती है की यह रक्तदान शिविर भारतीय सेना के लिए समर्पित है देश के युवाओं ने यह रक्तदान अपनी सेना के जवानों को समर्पित कर एक सच्ची श्रद्धांजलि है। यह रक्तदान शिविर शहीदों व सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए लगाया गया है।

जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना हमारी शान है सेना सभी भारतीयों की देश के बॉर्डर पर सुरक्षा कर रही इस पर हमारा भी फर्ज बनता है। अपनी भारतीय सेना के लिए हमें कुछ ना कुछ करना चाहिए और जनता को अपनी भारतीय सेना के लिए रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। हिमांशु भट्ट ने बताया कि शिविर में 152 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया ओर भारतीय सेना को समर्पित किया गया।, जो अपने आप में एक बड़ी संख्या है इस रक्तदान शिविर में शहर के अनेकानेक यूथ क्लब , कॉलेज के युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाई  ओर सेना के प्रति अपनी संवेदनशीलता जाहिर की।

सभी का धन्यवाद करते हुए बताया कि सभी की भागीदारी ने इस आयोजन को सफल बनाया है। इस के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, संस्था इनर व्हील, संभार्य सोशल फाउंडेशन, रोटरी ब्लड बैंक चैरिटेबल ट्रस्ट, दाल रोटी वाले, सेक्टर 15 रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन, इंडियन रेड क्रॉस फरीदाबाद, नेहरू युवा केंद्र संगठन, एनसीआर इन्फोटेनमेंट, युवा आगाज़ आदि सामाजिक संस्थाओं का तहे दिल से धन्यवाद किया इन सभी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग सहयोग के बिना यह कार्यक्रम आयोजित करना असंभव सा मालूम पड़ता था।

कार्यक्रम में शेफाली चौहान, अभिषेक देशवल, आदित्य झा, गौरव, धीरज कौशिक, नर्मदा, दीपक आज़ाद, राहुल वर्मा, पिंकी, आरती, वंदना, संदीप, गोविंद, हेमंत, विमलेश, दीपक, रिया आदि का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button