बच्चों को गतिविधियों में निपुण कर समाज की मुख्यधारा में जोडऩे का प्रयास करें-बंडारू दत्तात्रेय

झज्जर 28 जून। हरियाणा के राज्यपाल एवं हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के प्रधान श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज सवेरा स्कूल में दौरा किया और हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता भी उपस्थित थी। बंडारू दत्तात्रेय ने दिव्यांग (बौद्धिक विकास विकलांग) बच्चों के लिए सवेरा स्कूल की स्थापना स्कूल व कॉलेज के छात्रों द्वारा व अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि के स्वैच्छिक श्रमदान व आर्थिक सहयोग से स्कूल भवन का निर्माण कार्य पूरा किया गया जोकि अपने आप में एक एतिहासिक उपलब्धि है। इन बच्चों को गतिविधियों में निपुण कर समाज की मुख्यधारा में जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

सभी बच्चों को आर्शीवाद एवं बधाई देते हुए कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य है, जिनका पालन, रक्षण और संरक्षण करना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व होता है। हर माता-पिता सामथ्र्य के अनुसार अपने बच्चों की देखरेख करते है परन्तु कमजोर वर्ग के बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए हरियाणा बाल कल्याण परिषद् अहम् कार्य कर रही है, जिसके लिए परिषद बधाई की पात्र है। उन्होंने परिषद् के अधिकारियों का आहवान किया कि वे बच्चों को नैतिकता एवं स्वावलम्बन की न केवल शिक्षा प्रदान करें बल्कि उन्हें स्वावलम्बी बनने में सहयोग भी करे।

उन्होंने परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता को भी इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में काउंसिल बेहतर तरीके से कार्य करते हुए आगे बढ रही है। इस अवसर पर काउंसिल की मानद महासचिव श्रीमति रंजीता मेहता ने राज्यपाल अन्य अतिथियों का स्वागत किया और हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस मौके पर माननीय राज्यपाल द्वारा बाल कल्याण परिषद का सहयोग करने के लिए जेके लक्ष्मी झाड़ली प्लांट, एनटीपीसी झाड़ली प्लांट, विजयलक्ष्मी ग्रीन से श्री शक्ति सिंह जी मेरिनो लैमिनेट्स कुशल आनंद जी आदि को सम्मानित भी किया और भविष्य में भी बच्चों के लिए सहयोग करने के लिए आह्वान किया। कार्यक्रम में उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद झज्जर कैप्टन शक्ति सिंह ढ्ढ्रस्, अतिरिक्त उपायुक्त सलोनी शर्मा आईएएस, नगराधीश प्रवेश एचसीएस, जिला बाल कल्याण अधिकारी नरेंद्र मलिक व अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे। इनके साथ साथ भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राकेश, नगर परिषद चेयरमैन जिले सिंह सैनी, पूर्व मंत्री कांता और सुनीता चौहान हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद से जुडे सदस्य व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button