जमीनी स्तर पर शून्य है भाजपा सरकार का विकास : सुमित गौड़

हरिनगर पहुंच कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़ ने सुनीं लोगों की समस्याएं

फरीदाबाद। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड नंबर-28 हरिनगर के लोग सीवरेज के पानी के जमा होने से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ आज अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों के साथ सीवर के गंदे पानी में खड़े होकर भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेस संजय सोलंकी, युवा समाजसेवी वरुण बंसल, कपिल बघेल, ओमपाल शर्मा, किशन कोहली सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

इस दौरान स्थानीय निवासियों ने सुमित गौड़ को बताया कि यह पानी बरसात का नहीं बल्कि सीवरेज का पानी है, जिसने उनका जीवन नरक बना दिया है, इस जलभराव के चलते उन्हें आवागमन में तो दिक्कत आती ही है, साथ ही साथ बदबू के चलते यहां जलजनित बीमारियां भी फैलने लगी है, लेकिन स्थानीय विधायक व प्रशासनिक को शिकायत करने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उनकी कालोनी पिछले नौ सालों से बुनियादी सुविधाओं की मार झेल रही है, लेकिन आज तक यहां विकास के नाम पर एक ईट भी नहीं लगी। लोगों की बातें सुनने के बाद सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को जनसुविधाएं देने में पूरी तरह से असफल साबित हुई है, इस सरकार में केवल भ्रष्टाचार का बोलबाला है, बिना रिश्वत के नगर निगम के अधिकारी कोई काम नहीं करते।

उन्होंने कहा कि हरिनगर के हालात देखकर वह हैरान है कि यहां के लोग कैसे जीवन जी रहे है, क्या यही भाजपा की स्मार्ट सिटी है? उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के भाजपा विधायक से कहा कि वह सेक्टरों का नहीं बल्कि अपनी विधानसभा की कालोनियों में जाकर देखें तो उन्हें नौ सालों का विकास दिख जाएगा और अगर उनमें हिम्मत है तो वह कालोनियों में जाकर जनता से जनसंवाद करें, तब उन्हें पता चलेगा कि वह कितने पानी में है। श्री गौड़ ने कहा कि कागजों में विकास की बातें करने वाली भाजपा सरकार का असली चेहरा जनता के सामने बेनकाब हो चुका है और लोग अब इस सरकार को चलता करने का मन बना चुके है। सुमित गौड़ ने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर सीवरेज के इस गंदे पानी की निकासी नहीं की गई तो वह तो स्थानीय लोगों के साथ मिलकर नगर निगम मुख्यालय के बाहर तथा फरीदाबाद के विधायक के निवास के बाहर गंदा पानी डालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Back to top button