बल्लभगढ़ में चरमराई हुई कानून व्यवस्था के खिलाफ जन-आंदोलन करेगी कांग्रेस : मनोज अग्रवाल

बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर कांग्रेसी नेता ने भाजपा सरकार को घेरा

फरीदाबाद, 11 जुलाई। बल्लभगढ़ के सुभाष कॉलोनी में बीते दिनों किराना स्टोर संचालक अशोक जैन और पड़ोसी दुकानदार शमसुद्दीन पर गोली चलने की घटना ने भाजपा सरकार की लचर कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। इस घटना को लेकर दुकानदारों, व्यापारियों व आम लोगों में सरकार व पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश है। इसी कड़ी में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज अग्रवाल ने आज पीडि़त दुकानदार व उनके परिजनों से मुलाकात उनका कुशलक्षेम जाना और उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान मनोज अग्रवाल ने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि सरकार लोगों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।
उन्होंने कहा कि अपराधी एवं असामाजिक तत्व बेख़ौफ़ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मौन धारण किए हुए है। हालात इस खराब हो गए है कि दिनदिहाड़े अपराधी बेखौफ मुख्य बाजार में लूट की कोशिश को अंजाम देते हुए और फायर करके फरार हो जाते है। शासन और प्रशासन के इस ढुलमुल रवैये के मद्देनजर सवाल यह उठता है कि क्या बल्लभगढ़ बाजार में आने वाले खरीददारों और दुकानदारों की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ी जा चुकी है? मनोज अग्रवाल ने कहा कि दिनदहाड़े होती लूट-मार की वारदातों के कारण आम जनता के साथ ही व्यापारी वर्ग भी डर के साए में जीने को मजबूर है।  बल्लभगढ़ में बीते तीन दिनों में लूटपाट और गोली चलने की लगातार होती घटनाओं ने भाजपा-जजपा सरकार की कार्यप्रणाली और प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर गहरे सवालिया निशान खड़े किए हैं। कानून व्यवस्था की लचर हालत का आलम यह है की गोली चलने के बावजूद दुकानदारों और व्यापारियों की शिकायत तक दर्ज करने में पुलिस आनाकानी करती है। गोली चलने की घटना के 48 घंटे बीत जाने के बावजूद बल्लभगढ़ के पुलिस-प्रशासन के पास अपराधियों का कोई सुराग तक नहीं है।
मनोज अग्रवाल ने भाजपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस गोलीकांड में शामिल अपराधियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही जनता की सुरक्षा हेतु बल्लभगढ़ के प्रमुख स्थानों पर पुलिस चेक पोस्ट स्थापित किए जाएं और सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाए जिसकी मोनिटरिंग एक कंट्रोल रूम के माध्यम से हो ताकि आपराधिक घटनाओं को रोका जा सके। इसके साथ ही पुलिस पेट्रोलिंग की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे की आम जनता के अंदर व्याप्त भय का माहौल समाप्त हो और बल्लभगढ़ में वापिस कानून का राज कायम किया जा सके, अन्यथा कांग्रेस कार्यकर्ता व्यापारियों के साथ सडक़ों पर उतरकर सरकार के खिलाफ व्यापक जन-आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Related Articles

Back to top button