MLA दीपक मंगला ने लगभग 11.50 करोड रुपए के विकास कार्यों का किया शुभारंभ

पलवल/फरीदाबाद।  नगर परिषद क्षेत्र के विकास को पंख लगाने का कार्य निरंतर जारी है। शहर में किसी भी स्थान पर जल भराव न हो, इसके लिए नालियों में जगह-जगह कैच पिट बनाने की शुरूआत की गई है। यह वक्तव्य विधायक दीपक मंगला ने शुक्रवार को वार्ड नंबर-20 मालगोदाम रोड तुहीराम कॉलोनी में जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए कैच पिट बनाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ करने उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि यह कैच पिट नालियों में जगह-जगह बनाए जाएंगे। इनके बनने के उपरांत इन कैच पिट का कनैक्शन सीवरेज लाइन में दिया जाएगा, ताकि गंदे पानी को शहरी क्षेत्र से बाहर निकालकर ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचाया जा सके।
विधायक दीपक मंगला ने अपने संबोधन में कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के जिन कॉलोनियों व गांवों में सीवरेज लाइन की व्यवस्था अभी नहीं हुई है, वहां जल्द ही सीवरेज लाइन डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि पलवल की सडक़ों व कॉलोनियों से जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए कैच पिट को नालियों में बनाया जाएगा। यह कैच पिट बनाने का कार्य लगभग 5.50 करोड़ रुपए की लागत से करवाया जाएगा। इसके अलावा 4.50 करोड़ रुपए की लागत से नगर परिषद क्षेत्र में जहां सीवरेज लाइन नहीं है, वहां सीवर लाइन डाली जाएगी और 1.50 करोड रुपए की लागत से सीवरेज की साफ-सफाई, ब्लॉकेज को हटाने पर खर्च किया जाएगा विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर परिषद क्षेत्र पलवल में पानी निकासी के लिए मंजूर किए है।
नालियों के पानी की सुचारू निकासी के लिए उनकी साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इन विकास कार्यों को पूरा करवाने में धन की कमी आडे नहीं आने दी जा रही है। उन्होंने सभी से आह्वïान किया कि कूडे को नालियों की बजाय नगर परिषद की कूडा कलैक्शन की गाडियों में डालें। यह कार्य सभी आमजन को अपनी जन भागीदारी के साथ करना होगा, तभी नालियों को गंदगी से मुक्त किया जा सकता है। इस कार्यक्रम में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने विधायक दीपक मंगला सहित अन्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर नगर परिषद के वाइस चेयरमैन मनोज बंधू, पलवल निगरानी समिति के पूर्व चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला, पार्षद कविता शर्मा, भगती शर्मा, जयराम प्रजापत, संजय बाल्मीकी, हरेंद्र तेवतिया, आजाद पाठक, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता तथा कनिष्ठï अभियंता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button