खेल के क्षेत्र में पूरे देश में फरीदाबाद का नाम रोशन कर रहा है पाली गांव, धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबाद, 17 अगस्त ।  फरीदाबाद के पाली गांव ने स्वतंत्रता दिवस पर एक अलग इतिहास रचा । गांव के स्टेडियम में लगे मेले में लगभग 25000 लोग कबड्डी वालीबाल जैसे खेल देखने पहुंचे । वर्षों पहले इतने दर्शक सिर्फ राजा नाहर सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे थे । मुख्य अतिथि के रूप में स्टेडियम में पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य धर्मवीर भड़ाना ने कहा सरकार जब भी इस स्टेडियम का नवनिर्माण करेगी तो वह अपनी तरफ से ₹1100000 का अनुदान देंगे ।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि पाली गांव फरीदाबाद का स्पोर्ट हब बन रहा है क्योंकि गांव के तमाम खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल खेलकर पदक जीतकर ला रहे हैं और गांव का नाम फरीदाबाद हरियाणा सहित पूरे देश में रोशन कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को हरियाणा सहित कई राज्यों की कबड्डी की 63 टीमों का खेल मैदान में हुआ । फाइनल मैच पाली और प्रेशर जॉन की टीम के बीच हुआ और मुकाबला बराबरी पर छूटा जिसके बाद टास के माध्यम से पाली गांव को विजेता घोषित किया गया । विजेता टीम को 1 लाख 11000 रुपए का इनाम दिया गया और उपविजेता टीम को 71000 रूपये के इनाम से सम्मानित किया गया ।

धर्मवीर ने बताया कि इस ऐतिहासिक खेल मेले में पहुंचे सभी अतिथियों का सरपंच गजराज सिंह और खड़क सिंह और रघुनाथ मेंबर ने पगड़ी पहनाकर स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किया । उन्होंने बताया कि जिला पार्षद हरेंद्र भड़ाना ने मंच का संचालन बहुत अच्छी तरह से किया । रात्रि 12:00 बजे कबड्डी का फाइनल मुकाबला खेला गया । उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस ने खेल मेले में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा बखूबी से निभाया ।

उन्होंने कहा कि पाली गांव को आदर्श गांव बनाया जाएगा और गांव वालों को हर तरह की वह सुविधा दी जाएगी जो जो सुविधा शहर वालों को मिलती है । इस मौके पर उनके साथ वार्ड नंबर 9 के भावी पार्षद मैहर चंद्र हरसाना, गुड़गांव से आए हुए युवा नेता  बलराज भढ़ाना ने अहम भूमिका निभाई , इनके साथ   सरपंच रघुवर सरपंच,  दिल्ली के पूर्व डिप्टी मेयर सुभाष भड़ाना,अन्ना भड़ाना ,जगत भड़ाना, मलखान भड़ाना, अनूप भड़ाना, कैप्टन तेज सिंह, खड़क सिंह भडाना, गजराज सिंह ,पप्पू सरपंच, रणधीर भड़ाना, रतन भड़ाना, टुंडा भड़ाना, गिर्राज भड़ाना, कृष्ण भड़ाना, आजाद भड़ाना पप्पी, कविराज भड़ाना, श्यामवीर भड़ाना ,विनोद भडाना  सहित गांव के सभी नौजवान सभी पंच एवं सरपंचों ने अहम भूमिका निभाई आम आदमी पार्टी नेता धर्मवीर भड़ाना ने हृदय से सभी का आभार जताया स्टेडियम प्रांगण में कई गांव के हजारों लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button