श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय एससीईआरटी के साथ करेगा बड़ी पहल

फरीदाबाद । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय और एससीईआरटी मिल कर शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी पहल करेंगे। क्षमता निर्माण प्रशिक्षण, पाठ्य पुस्तकें, ई सामग्री, ई मॉड्यूल के संदर्भ में दोनों संस्थान परस्पर सहयोग की दिशा में आगे बढ़ेंगे। विश्वविद्यालय का मूल्यांकन एवं प्रमाणन विभाग (ACD) इस प्रॉजेक्ट में प्रत्यक्ष भागीदार होगा।

इस संदर्भ में एससीईआरटी के निदेशक डॉ. सुनील बजाज ने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ विश्वविद्यालय का दौरा किया और कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में निदेशक डॉ. सुनील बजाज ने अपने परिसर में एक प्लॉट आवंटित करने की पेशकश की ताकि कृषि से संबंधित छात्र उन पर जैविक खेती, ग्रीन हाउस या पॉली हाउस लगा सकें।

उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय कौशल शिक्षा के क्षेत्र में एक अग्रदूत की भूमिका निभा रहा है। एससीईआरटी शिक्षा के क्षेत्र में मिल कर कार्य करेगी, ताकि अधिक विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने उनकी इस पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय हर प्रकार से अपना योगदान देगा। मूल्यांकन एवं प्रमाणन विभाग की संयुक्त निदेशक शिखा गुप्ता ने कहा कि आने वाले दिनों में औपचारिक रूप से कार्य शुरू किया जाएगा।

एससीईआरटी के प्रतिनिधिमंडल में निदेशक डॉ. सुनील बजाज के अलावा, डॉ. विनय कुमारी जैन, डॉ. सुंदर सिंह राणा और डॉ. विजेंद्र गौर उपस्थित थे। जबकि विश्वविद्यालय की ओर से अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़, डीन प्रोफेसर आशीष श्रीवास्तव, डीन प्रोफेसर जॉय कुरियाकोजे, डीन प्रोफेसर कुलवंत सिंह, प्रोफेसर ए के वातल और एसीडी के अधिकारी एवं स्टाफ के लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button