सिद्धपीठ श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर मेें धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी पर्व

फरीदाबाद, 08 सितम्बर। सिद्धपीठ श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया।इस धार्मिक आयोजन में हजारों लोग श्रीकृष्ण की लीलाओं के साक्षी बनें और भगवान की भव्य पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।इस अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर में उमड़ी और श्रीकृष्ण की भव्य झांकियों के दर्शन किए।भव्य स्तर पर आयोजित इस धार्मिक आयोजन में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्यमंत्री हरियाणा के पूर्व राजनैतिक सचिव अजय गौड़ विशेष रूप से शामिल हुए तथा भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर केक काटा.
मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया सहित सभी पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री और अजय गौड़ का स्वागत किया।श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की भव्य तैयारियां पिछले काफी समय से की जा रही थी।इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए विशेष तौर पर कारीगर बुलाए गए थे जिन्होंने श्रीकृष्ण एवं सभी देवी देवताओं की सुंदर-सुंदर झांकियां बनाई।इन झांकियों को देखकर श्रद्धालु मोहित हुए बिना नहीं रह सके।हजारों लोगों ने श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की और भगवान के दर्शन किए.
इस मौके पर देश की प्रसिद्ध गायक इंदू खन्ना एवं तरूण सागर द्वारा भगवान की लीलाओं का भजन संध्या के माध्यम से शानदार प्रदर्शन किया। जबकि मंदिर में विशेष तौर पर 25 फुट ऊंचा झूला बनाया गया था इसके अलावा भी जुगल जोडी सरकार की पालकी,बाबा बर्फानी की गुफा,31 किलो का केक,दही हांडी, महाभारत दृश्य तथा मनमोहक झांकियां विशेष आर्कषण का केंद्र बिंदु रहीं।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री एवं श्री अजय गौड के साथ उद्योगपति मनमोहन गुप्ता,गुलशन भाटिया,आनंद मल्होत्रा,आरके बत्तरा,ओसवाल गु्रप के निदेशक आरके जैन,समाजसेवी नीरज अरोड़ा,रमेश झांब एवं प्रदीप झांब विशेष रूप से उपस्थित हुए और भगवान का आर्शीवाद ग्रहण किया. इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं के भारी हजूम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने सभी को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी।
उन्होंने कहा कि हम सभी को भगवान श्री कृष्ण के आदर्श एवं गीता के उपदेशों को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए।इससे हमारे जीवन की तमाम मुश्किलें अपने आप ही हल हो जाएंगी, उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने जिस प्रकार से बुराई पर विजय पाई,ठीक उसी प्रकार से हमें भी अपनी बुराईयों पर विजय पाने के लिए उनके दिखाए गए मार्ग पर चलना होगा।कृष्णपाल गुर्जर ने मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया सहित सभी पदाधिकारियों का आभार जताया और कहा कि वह भागयशाली हैं कि आज उन्हें भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में शामिल होने का अवसर मिला। इसके लिए वह जगदीश भाटिया सहित सभी का हार्दिक अभिनंदन करते हैं। मुख्यमंत्री हरियाणा के पूर्व राजनैतिक सचिव अजय गौड़ ने भी सभी लोगों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं दी,उन्होंने कहा कि यदि हम भगवान श्रीकृष्ण के बताए मार्ग पर चलें तो हमें जीवन में कभी भी कठिनाईयों का सामना नहीं करना होगा। इसलिए वह सभी से प्रार्थना करते हैं कि आज के दिन हम यह प्रण लें कि वह भविष्य में श्री कृष्ण के आदर्शों पर चलेंगे। मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए हजारों श्रद्धालुओं के बीच केक एवं प्रसाद का वितरण करवाया और सभी को इस महान धार्मिक उत्सव की शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button