सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के होनहार विद्यार्थियों ने सेवंथ ओपन हरियाणा राज्य ताइक्वांडो चैंपियनशिप में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

दयालबाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने सेवंथ ओपन हरियाणा राज्य ताइक्वांडो चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया।

FARIDABAD दिन रविवार को ताइक्वांडो चैंपियनशिप में अपनी जीत का परचम लहराया। इस चैंपियनशिप में 500 टीमों ने भाग लिया जिसमें सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने भी भाग लेकर स्कूल की प्रतिष्ठा को बुलंदी तक पहुंचाया। ताइक्वांडो कोच श्रीमती सुनीता के नेतृत्व में कुल 17 विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया जिसमें विद्यार्थियों ने 7 गोल्ड ,9 सिल्वर व एक ब्रोंज मेडल अपने नाम किया । 7 गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के नाम इस प्रकार हैं :- जानवी ,नारायण, शौर्य सानवी, मान्या , परिनिका, सारिया आदि । सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के नाम इस प्रकार हैं :-  ज्ञानवी, सुकृति ,दिलीप ,विवान, वीर, राघव ,सिद्धि , तनवी, दियुक्षा आदि। ब्रोंज मेडल प्राप्त करने वाले  छात्र का नाम लक्ष्य है।

इस अवसर पर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सत्येंद्र भड़ाना जी ने सभी बच्चों व ताइक्वांडो कोच श्रीमती सुनिता जी व सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि ताइक्वांडो का सिद्धांत शिष्टाचार, अखंडता, दृढ़ता, आत्म नियंत्रण में भावना उत्पन्न करना है। उन्होंने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें जीवन में इसी प्रकार आगे बढ़ते रहने की सीख दी। इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। व्यक्तित्व के विकास के लिए प्रतियोगिता में हिस्सेदारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है ।सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए पढ़ाई के साथ खेलकूद भी आवश्यक है
अंत में प्रधानाचार्या  ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह निरंतर अपने जीवन में आगे बढ़ते रहना एवं सत्य, अच्छाई ,धर्म और मानवता की रक्षा के लिए  सबके व अपने रक्षक बने रहना।

Related Articles

Back to top button