श्रीमद़ भागवत् कथा में भगवान के 52 अवतारों का व्याख्यान किया

फरीदाबाद, 27 दिसम्बर  श्रीराम मंदिर तालाब वाली गली ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित श्रीमद़ भागवत् कथा में कथा व्यास परम श्रद्वेय श्री मुरारी लाल बृजवासी जी महाराज ने भगवान के 52 अवतारों का व्याख्यान किया।

उन्होनें बताया कि बलि के द्वार पर भिक्षा के लिए 52 भगवान द्वारा तीन पग दान में मांगें और तीन पग मिलने पर भगवान ने तीनों लोकों को तीन पग में नाप लिया। उन्होनें बताया कि भगवान ने अपने भक्त के लिए सारी सम्पति को लेकर के उसे भक्ति का वरदान दिया। उन्होनें बताया कि भगवान के नाम की महिमा इतनी है कि एक बार नाम लेने पर ही भगवान अपने धाम को भेज देते है। मुरारी लाल बृजवासी जी महाराज ने अजमिल के चरित्र के बारे में बताया जो भगवान का एक नाम लेने पर धाम को चला गया।

उन्होनें कहा कि आज के संसारी लोगों को चाहिए कि वे भगवान के नाम का अभ्यास करें क्योकि अंतिम समय पर भगवान स्वंय उन्हें लेने के लिए पधारते है। कथा में मुख्य रूप से पधारे कौशल गोयल,नवीन भाटी,और अशोक ढीगड़ा ने परम श्रद्वेय श्री मुरारी लाल बृजवासी जी महाराज को फूलों की माला पहनाकर उनसे आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर गुजंन शर्मा,गीता शर्मा,गुजंन कुमारी,इन्दू आहूजा,सुनीता शर्मा,मीनू आहूजा,लोकेश शर्मा,निर्वतमान पार्षद सुभाष आहूजा,परविन्द्र मल्होत्रा,अजय गर्ग,बिन्दू ठेकेदार,अमित कपूर,सुमित कपूर आदि भक्त उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button