गौकशी के मुकदमे में क्राइम ब्रांच 56 ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फरीदाबाद, 01 जनवरी। फरीदाबाद डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 प्रभारी शीशपाल की टीम ने गौ तस्करी के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में साबिर उर्फ टाइगर तथा साकिर का नाम शामिल है।
आरोपी साबिर आलमपुर तथा साबिर धौज गांव का रहने वाला है। 20 दिसंबर की रात पुलिस को सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी गौ तस्करी की फिराक में है और पिकअप में गायों को भरकर बुरी तरह से उनके पैर तथा मुंह बांधकर तथा गाड़ी में भरकर उन्हें फरीदाबाद से सोहना की तरफ लेकर  जाएंगे। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने पाखल गांव बस अड्डा के पास बैरिकेड लगाकर वाहनों की चेकिंग की। थोड़ी देर पश्चात गाय से भरी पिकअप गाड़ी पुलिस पार्टी की तरफ आई और पुलिस को देखकर गाड़ी चालक ने गाड़ी पीछे की तरफ मोड़ दी तथा भागने की कोशिश करने लगे।
पिकअप में बैठे हुए आरोपियों ने पत्थर उठाकर पुलिस की तरफ फेंकने शुरू की ओर फरार हो गए।। पुलिस के साथ गौ रक्षक दल की टीम भी शामिल थीं। पुलिस तथा गौ रक्षक की टीम ने आलमपुर गांव के पास गौ तस्करों को चारों तरफ से घेर लिया और अपने आप को घिरा हुआ देखकर आरोपी फायरिंग करते हुए पिकअप को छोड़कर भागने लगे तथा अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।
पुलिस ने पिकअप गाड़ी को चेक किया तो उसमें 6 गए बुरी तरह से बंधी हुई थी तथा वहां पर गाय को बांधने वाली रस्सी,, एक जिंदा राउंड तथा चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने गाय को आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराया और आरोपियों की तलाश में जुट गई। पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आगे कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी साकिर के खिलाफ इससे पहले गौ तस्करी तथा अन्य धाराओं के तहत करीब 10 मुकदमे तथा आरोपी साबिर के खिलाफ करीब 5 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी काफी समय से गौ तस्करी करते हैं जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button