ज्वाइंट सेक्रेटरी ए धनलक्ष्मी की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 की तैयारियों की हुई समीक्षा बैठक

फरीदाबाद में 17 से 20 जनवरी तक टीएचएसटीआई-आरसीबी कैंपस, एनसीआर बायोटेक साइंस सेंटर में होगा भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024

फरीदाबाद, 04 जनवरी। ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान/(thsti) (ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान) की ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीमती ए धनलक्ष्मी ने आज संस्थान के बैठक कक्ष में सीपी राकेश आर्य और डीसी विक्रम सिंह के साथ साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी में आयोजित होने वाले इंडियन इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल-2024 के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तैयारियों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से बिन्दुवार जानकारी लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टीएचएसटीआई-आरसीबी कैंपस, एनसीआर बायोटेक साइंस सेंटर में भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 आयोजित किया जा रहा है।
फरीदाबाद में 17 से 20 जनवरी, 2024 तक टीएचएसटीआई-आरसीबी कैंपस, एनसीआर बायोटेक साइंस सेंटर में आयोजित होने वाले भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 की तैयारियों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभागों का आपसी बेहतर तालमेल जरूरी है। अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी विभाग के एडमिन हेड श्री सैन्टो ने भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 के लिए तमाम तैयारियों की समुचित व्यवस्थाओं की एक-एक करके बिन्दुवार बारीकियों से विस्तार पूर्वक जानकारी संबंधित विभागों के अधिकारियों से ली। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद के प्रशासन और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से भारत सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के साथ तालमेल करके महोत्सव में बेहतर क्रियान्वयन के लिए भागीदारी सुनिश्चित की जाए।
भारत सरकार के अधिकारियों और जिला फरीदाबाद के अधिकारियों को आपस में बेहतर तालमेल करके इस साइंस एंड टेक्नोलॉजी के भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 का बेहतर क्रिया अनुमान करना सुनिश्चित करें। जिस विभाग को जो भी दायित्व मिले वह विभाग पूरी निष्ठा के साथ अपना कार्य का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। पेयजल सप्लाई, विद्यार्थियों के ठहरने के लिए तमाम तरह  की व्यवस्था बिजली सप्लाई, यातायात, मीडिया व्यवस्था सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई जाए।
सीपी राकेश आर्य ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तत्परता से कार्य करना सुनिश्चित करेंगे और ट्रैफिक व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी।
बैठक में ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान/ (thsti) (ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान) के निदेशक डॉक्टर जैन्टा भट्टाचार्य, भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 नोडल अधिकारी प्रोफेसर गुरु प्रसाद, एडीसी आनन्द शर्मा, जिला वन अधिकारी राजकुमार सिंह, एसडीएम बड़खल अमित मान, एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त शिखा अन्तिल  सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button