सूरजकुंड मेला परिसर में हुई प्रश्नोत्तरी व लघु कथा लेखन प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों ने लिया भाग

क्विज मुकाबले के जूनियर वर्ग में अथर्व तथा सीनियर वर्ग में रजनीश ने मारी बाजी

फरीदाबाद सुरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला परिसर में हर रोज अलग-अलग स्कूली विद्यार्थियों की विभिन्न विषयों की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाकर उनके हुनर को निखारने के लिए मंच प्रदान किया जा रहा है। बुधवार को प्रश्नोत्तरी व लघु कथा लेखन की जूनियर व सीनियर वर्ग में प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गईं।
प्रश्नोत्तरी की जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता में आर्शिवाद पब्लिक स्कूल फरीदाबाद के अथर्व ने प्रथम, अल्पजा कॉन्वेंट स्कूल फरीदाबाद के वैभव ने द्वितीय और आइडियल पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की श्रिया झा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में नालंदा पब्लिक स्कूल फरीदाबाद के रजनीश ने प्रथम, आदर्श पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की मनीषा ने द्वितीय तथा रैयान इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद की गर्विता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार लघु कथा लेखन के जूनियर वर्ग के मुकाबले में सैंट एंथॉनीज सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद के ब्रेस्लिया आर्य ने प्रथम, डीएवी पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की इशिका चौधरी ने द्वितीय और मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की अंशिका सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लघु कथा लेखन के सीनियर वर्ग के मुकाबले में सैंट जॉन स्कूल सेक्टर-49 फरीदाबाद के विद्यार्थी हीवा ने प्रथम, मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की प्रिया ने द्वितीय और सैंट एंथॉनीज सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद के हार्दिक गर्ग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ स्मृति चिन्ह देकर मौके पर सम्मानित भी किया गया।

Related Articles

Back to top button