महिलाओं का समाज की उन्नति में अहम योगदान है- वेणुका विजय प्रताप

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हरियाणा यूथ कांग्रेस ने सैकड़ो महिलाओं को सम्मानित किया

फरीदाबाद । महिलाओं का समाज की उन्नति में अहम योगदान है । हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमन्ते तत्र देवता। अर्थात जहां महिलाओं को सम्मान मिलता है, पूजा होती है देवता वहीं निवास करते है। हमारी संस्कृति में नारी का स्थान सर्वोच्च है किसी भी पूजा अथवा शुभ कार्य महिलाओं की भागीदारी के बिना अधूरा ही रहता है।
यह विचार हरियाणा यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित किए गए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए वेणुका विजय प्रताप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए ।

इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक हरियाणा यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक चौधरी ने अंतर्राष्ट्रीय पैरा ओलंपिक खिलाड़ी कंचन लखानी, किकबॉक्सिंग की जानी-मानी खिलाड़ी ट्विंकल, उड़ान आईएएस की जयश्री चौधरी सहित कई महिला पत्रकारों और वकीलों को सम्मानित किया । उन्होंने बताया कि यूथ कांग्रेस की तरफ से पूरे प्रदेश में महिलाओं को सम्मानित किया गया । उन्होंने बताया कि महिला कांग्रेस जल्द पूरे देश में महिला यात्रा निकालने जा रही है ।

मयंक चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का जुमला पूरे देश में उछाल रही है जबकि जमीन पर महिलाओं के साथ बहन बेटियों के साथ रोजाना अत्याचार हो रहा है । शहर के मेट्रो पार्क में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में शहर की पुरानी सामाजिक संस्था मिशन की महिला टीम को विशेष रूप से समाज सेवा में अच्छा काम करने के लिए सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से कृष्ण अत्री,फऱीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष प्रणव शर्मा, एनआईटी फऱीदाबाद अध्यक्ष मुश्ताक़ ख़ान,बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष सागर कौशिक,राहुल सरदाना, जिला उपाध्यक्ष ईसांत कथूरिया जिला महासचिव सहित युवा कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button