चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारी चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र के जरिये करें पोस्टल पेपर से मतदान : सीईओ सतबीर मान*

*- पीठासीन अधिकारी और सहायक पीठासीन अधिकारियों को एक दिवसीय ट्रेनिंग में बेहतर चुनाव क्रियान्वयन के टिप्स दिए*

फरीदाबाद, 08 मई।  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशन में अमृता अस्पताल में पीठासीन अधिकारियों व सहायक पीठासीन अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गयाजिसकी अध्यक्षता जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान कर रहे थे। एक दिवसीय ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने प्रतिभागियों को बेहतरीन रूप में सुचारू व्यवस्था के साथ चुनाव संपन्न करवाने की टिप्स दी।

बैठक को संबोधित करते हुए सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार आम लोकसभा चुनाव-2024 में चुनाव आदर्श आचार संहिता के नियमों की पालना के लिए ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारी चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र के जरिये पोस्टल पेपर से मतदान करें। उन्होंने लोकसभा चुनाव से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव में ड्यूटी देने वाले अधिकारी आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए इडीसी अथवा पोस्टर बैलेट के द्वारा अपना मतदान अवश्य करें।

सीईओ ने बताया कि अमृता अस्पताल में प्रशिक्षण ऑडिटोरियम में सुविधा केंद्र भी स्थापित किया गया है। जिसमें चुनाव ड्यूटी से सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारी अपना आवेदन फार्म नंबर 12 और 12ए को भरकर उक्त सुविधा केन्द्र पर जमा करवा सकते है तथा वहीं से अपना पोस्टर बैलेट अथवा चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में एक-एक वोट की कीमत होती है। प्रत्येक मतदाता को अपना वोट अवश्य डालना चाहिए। ताकि लोकतंत्र प्रणाली को और मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि वे भी आगामी 25 मई को होने वाले लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।

Related Articles

Back to top button