कहा, विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदाता चुनावों में मतदान पर्व पर जरूर बने भागीदार

- लोकतंत्र के महापर्व को हम सभी ने गर्व से मनाना है

फरीदाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के दिशा-निर्देश पर भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सीईओ जिला परिषद सतबीर मान के कुशल मार्गदर्शन में विद्यालय प्रबंधन समिति बैठक आयोजित की गई। जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति का मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर पीटीएम के दौरान अभिभावकों के संग  बैठक कर चुनावों में सौ फीसदी मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए चर्चा की गई।

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा चतुर्थ त्रैमासिक बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी श्री विक्रम यादव के निर्देशानुसार भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार शिक्षा विभाग के आदेशानुसार ड्रॉप आउट शून्य करने, प्रवेश उत्सव मनाने, नए विद्यार्थियों का फूल माला और तिलक लगाकर स्वागत करने, पी एफ एम एस ग्रांट सहित अन्य विषयों पर बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में स्वीप एईआरओ तिगांव विधानसभा क्षेत्र एवं प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि सभी वोटर्स विशेष रूप से अभी अभी 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नए युवा वोटर्स को मतदान केंद्र तक लाकर मतदान कराना हम सभी का दायित्व है। लोकतंत्र के महापर्व को हम सभी ने गर्व से मनाना है। सभी को लोकतंत्र के यज्ञ में मतदान कर आहुति डाल कर देश हित में कार्य करने वाले सुयोग्य उम्मीदवार को चुनना है।
इस बैठक में ड्रॉप आउट समाप्त करने के लिए प्रधानाचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्यों, अजय गर्ग, प्राध्यापक अनिल कुमार आदि की उपस्थिति में विद्यालय में नए  विद्यार्थियों का नामांकन करने, प्रवेश उत्सव मनाने तथा पी एफ एम एस ग्रांट के विषय में प्रगति पर विचार विमर्श कर अब तक की रिपोर्ट भी रखी। प्राचार्य मनचंदा ने प्रबंधन समिति से और भी सक्रिय रहने का आग्रह किया। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि प्रबंधन समिति द्वारा शिक्षा विभाग के आदेशानुसार माइनर रिपेयरिंग ग्रांट का एस एम सी के मार्ग निर्देशानुसार कार्य संपन्न किया जा रहा है। एस एम सी इंचार्ज अध्यापक अजय गर्ग ने बताया कि आप और हम सभी आपस में सहयोग करके नए नामांकन में पिछले वर्षों से अभी अधिक वृद्धि का प्रयास करें ताकि सराय ख्वाजा के क्षेत्र के विद्यार्थियों को सरकार द्वारा प्रदत्त की जा रही गुणवत्ता परक शिक्षा प्राप्त हो सके।
ड्रॉप आउट को भी विद्यालय में प्रवेश दिलवाया जाए। कक्षा के सभी विद्यार्थी नियमित रूप से विद्यालय में आएं यह भी आग्रह किया गया। शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रवेश उत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थियों का प्रवेश एवं नामांकन करवाया जा सके। अंत में प्राचार्य ने सभी सदस्यों, प्रधान श्रीमती कुसुम, अजय गर्ग सहित सभी जनों का आभार व्यक्त कर मतदान अभियान को 100 प्रतिशत पूर्ण करने की अपील की।
वहीं एसएससी बैठक में नीलम एबी आरसी,  एसएमसी अध्यक्ष श्रीमती कुसुम, सदस्य चंचल, बबीता, सुरेंद्र कुमार, पूनम, अमरावती, राजकली देवी, अन्य सदस्य, एस एम सी इंचार्ज अजय गर्ग, राहुल रोहिल्ला और अध्यापकगण  उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button