मां द्वारा पढ़ाई का दबाव बनाने के कारण नाराज होकर घर से निकली 18 वर्षीय युवती को क्राइम ब्रांच कैट ने तलाश कर सकुशल किया परिजनों के हवाले

फरीदाबाद, 29 अक्टूबर। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह व उनकी टीम ने घर से नाराज होकर निकली 18 वर्षीय लड़की को सकुशल बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 18 अक्टूबर को सेक्टर 58 थाने में लड़की की गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें लड़की के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी किसी बात से नाराज होकर घर से चली गई है और उसका कहीं भी पता नहीं चल पा रहा।
उनके परिजनों ने बताया कि उन्होंने लड़की की हर जगह तलाश करने की कोशिश की परंतु उन्हें इसका कोई सुराग नहीं मिला। परिजनों की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने लड़की की तलाश के लिए काफी प्रयास किया और गुप्त सूत्रों व तकनीकी के आधार पर लड़की के अपने मामा के घर होने का पता लगाया और वहां जाकर उसे सकुशल बरामद कर लिया। लड़की को उसके परिजनों से मिलवाया गया जहां लड़की ने बताया कि उसकी मां उसे इंग्लिश मीडियम में कॉमर्स की पढ़ाई करवाना चाहती है परंतु उसे वह समझ में नहीं आती।
लड़की ने आर्ट्स में पढ़ाई करने के लिए कहा परंतु उसकी मां नहीं मानी और वह अपनी मां से नाराज होकर अपने मामा के घर चली गई जहां उसने अपने मामा को इस बारे में किसी को नहीं बताने के लिए कहा। लड़की के बयान दर्ज करवाने के पश्चात उसे समझाया गया और उसके परिजनों को भी उस पर पढ़ाई के लिए मानसिक दबाव न बनाने की बात कहकर उसे उसके परिजनों के हवाले किया गया जिसपर लड़की के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button