मतदान के दिन और एक दिन पहले की सभी गतिविधियां आनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर होगी अपडेट : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

फरीदाबाद,14 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार मतदान के दिन व मतदान से एक दिन पहले की गतिविधियां आनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली पर अपडेट होगी। मतदान के दिन भर और एक दिन पहले की सभी गतिविधियों की तुरंत जानकारी के लिए एनआईसी हरियाणा द्वारा निर्मित वेब पोर्टल polldashboardhry.nic.in का मंगलवार को ऑनलाइन ट्रायल किया गया।

जबकि 15 मई बुधवार को भी ऑनलाइन ट्रायल रन आयोजित किया जाएगा। जिला के अंतर्गत छः विधानसभा क्षेत्रों में सभी नियुक्त सेक्टर सुपरवाइजरों के सहयोग से उनके द्वारा मोबाइल एप्लीकेशन से polldashboardhry.nic.in में पोलिंग पार्टियों की रवानगी व मतदान केन्द्रों पर पहुंचने, मतदान शुरू करने और हर एक घंटे में मतो की संख्या अपडेट करना, ईवीएम जमा करना आदि स्टेटस को ऑनलाइन अपडेट किया गया है।

इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के 10 मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाकर वहां पर वेबकास्टिंग का भी ट्रायल रन आयोजित किया जाएगा। इन सभी ट्रायल को मतदान केंद्रों पर आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य सही समय पर मतदान की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त करना एवं मतदान वाले दिन अचानक पैदा होने वाली किसी भी आकस्मिक स्थिति से बचना है।

Related Articles

Back to top button