जैन किरयाना स्टोर लूट मामले में फरार मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ हरियाणा राजस्थान व पंजाब में दर्ज है 18 मुकदमें

फरीदाबाद, 10 सितम्बर बल्लभगढ़़ की सुभाष कालोनी स्थित जैन किरयाना स्टोर लूट मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव प्रभारी राकेश की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम अरुण उर्फ शिनू है। आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के गांव टप्पल सोती पाड़ा का रहने वाला है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सुभाष कॉलोनी बल्लभगढ़ में 9 जुलाई को जैन किरयाना स्टोर पर की गई फायरिंग और स्नैचिंग की वारदात अंजाम दिया था। आरोपी अरुण(20) की मुलाकात जेल में आरोपी अंकित व आरोपी विरेन्द्र उर्फ भोपा उर्फ जेद से हुई थी। आरोपी अरुण जमानत पर आया था। मुख्य आरोपी को पैसे की जरुरत होने पर आरोपी अंकित के पास उसके गांव खरकडी गया था।
वहां पर आरोपी ने तीसरे आरोपी विरेन्द्र उर्फ भोपा उर्फ जेद खान के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना आरोपी अंकित के गांव खरकड़ी में बनाई थी। आरोपियो के पास उस समय तीन देशी पिस्तौल थी। आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए बस द्वारा गुरुग्राम से बल्लभगढ़ आए। आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले भीकम कॉलोनी बल्लबगढ़ से 9 जुलाई की शाम को मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका मामला थाना शहर बल्लबगढ़ में दर्ज किया गया। छीनी हुई मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीनो आरोपियो ने नकाबपोश का रुप बनाकर हथियार के बल पर जैन किरयाना स्टोर में घुसकर डरा-धमकाकर लूट की कोशिश की तथा शिकायतकर्ता द्वारा शोर मचाने पर आरोपी दुकान से निकलकर भागने लगे तो बाहर गली में अन्य दुकानदार शमशुद्दीन ने एक आरोपी को पकड़कर रोकने की कोशिश की तो उसने शमशुद्दीन के ऊपर सीधा फायर कर दिया।
जिसमे गोली शमशुद्दीन के कंधे से छूकर निकल गई। पुलिस द्वारा मौका पर एक खाली खोल तथा देशी पिस्तोल की स्लाइड और आयरन रोड स्प्रिंग बरामद की गई थी। आरोपी अरुण जैन किरयाना स्टोर के बारे में पहले से जानता था। इस वारदात के संबंध में दुकानदार अशोक की पत्नी की शिकायत पर थाना आदर्श नगर बल्लभगढ़ में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी अंकित पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्य आरोपी अरुण के खिलाफ हरियाणा राजस्थान व पंजाब में लूट,डकैती, स्नैचिंग, हत्या, हत्या के प्रयाश तथा अवैध हथियार के 18 मुकदमे दर्ज है। तीसरे आरोपी विरेन्द्र उर्फ भोपा उर्फ जेद खान उत्तर प्रदेश का रहने वाला है आरोपी ने हिसार में एक पैट्रोल लूट के मामले में जेल में बंद था जिसमें आरोपी की मुलाकात आरोपी अरुण से हुई थी। आरोपी जाविद पर लूट, डकैती, व अवैध हथियार के 5 पहले मामले दर्ज है। आरोपी अरुण के संबंध में हरियाणा की सभी पुलिस को पंजाब औऱ राजस्थान की पुलिस को सूचित कर दिया गया है। आरोपी को मामले में पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया। अन्य आरोपी की क्राइम ब्रांच टीम तलाश कर रही है। जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button