महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसी: सुनीता फागना

फरीदाबाद। अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षा श्रीमती सुनीता फागना द्वारा नारी न्याय समारोह का आयोजन सैक्टर-9 स्थित पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के कार्यालय पर  किया गया। इस अवसर पर श्रीमती सुनीता फागना ने खेल, शिक्षा व अन्य कार्यक्रमों में सर्वोच्च रही महिलाओं को सम्मानित किया। जिसमें एनआईटी सरकारी स्कूल की पूर्व प्रिंसीपल ब्रह्मा शक्ति, चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाली डा. प्रीति शर्मा, खेल के लिए तनविश, समाज सेवा के लिए सविता बग्गा तथा बेसहाराओं को न्याय दिलाने में मदद करने के लिए एडवोकेट सरोज को सम्मानित किया गया।

उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सुनीता फागना ने कहा कि आज अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर पूरे विश्व में महिलाओं का भिन्न-भिन्न क्षेत्र में डंका बज रहा है। डाक्टर, अधिवक्ता, महिला खिलाड़ी, वैज्ञानिक, मैट्रो रेल चलाने व सेना में कार्य करने के लिए महिला आगे आ रही है। यहां तक की भारतीय रेलवे में महिला बढ़-चढक़र सेवा में लगी हुई है।

इस अवसर पर श्रीमती सुनीता फागना ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय अध्यक्षा अलका लाम्बा व प्रदेश महिला अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, प्रभारी शिवानी मिश्रा के निर्देशों पर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में कार्य किए जा रहे है। प्रत्येक वार्ड, ब्लॉक व जिला स्तर पर कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को जोड़ा जा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महिला कांग्रेस ने कमर कस ली है और महिला कांग्रेस कार्यकर्ता अन्य महिला वोटों को घर से निकालकर पोलिंग बूथ तक पहुंचाने का कार्य करेगी।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव बलजीत कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव महिला सशक्तिकरण पर बल दिया है। चाहे कोई भी क्षेत्र में महिलाओं को आगे लाने का कार्य कांग्रेस पार्टी द्वारा निरन्तर किया जा रहा है। पूर्व मंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी ने महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का कार्य किया था।

इस अवसर पर श्रीमती सरला भमोत्रा, श्रीमती मालवंती पांचाल, लाडो देवी, पम्पी, कमला मलिक, पूनम, ममता सिंह, आशा शर्मा, अंजू, ध्यानवती, रामकली तवेतिया, संतोष शर्मा, पूजा, लक्ष्मी सहित सैकड़ों महिलाएं मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button