सिवानी मंडी में रात को दुकान में भीषण आग

हरियाणा के भिवानी के कस्बे सिवानी मंडी में बीती रात को मेन बाजार में एक पल्लड़ की दुकान मे आग लग गई। कुछ ही दरे में आग की लपटें दुकान के बाहर आने लगी। आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची आग को बढ़ता देख कर फायर ब्रिगेड की कुल 3 गाड़ियों को आगे बुझाने के लिए भेजा गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। रात को पड़ोसी भी डर के मारे घरों से बाहर आ गए।

दुकान मालिक अनिल के अनुसार दुकान में आग से करीब 80 लाख रुपए कीमत का माल जल गया। लोगों ने आरोप लगाया कि सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब एक घंटे देरी से पहुंची। इससे आग ज्यादा भड़क गई थी और उसे कंट्रोल करने में ज्यादा समय लगा।

जानकारी के अनुसार सिवानी शहर के मेन बाजार में स्थित बाला जी पल्लड़ हाउस में शनिवार देर रात करीब 11 बजे आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की सूचना मिलते ही दुकान मालिक अनिल मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना डायल 112 पर पुलिस व फायर ब्रिगेड काे दी गई।

दुकान मालिक अनिल गोठड़ी ने बताया कि सूचना के करीब 1 घंटा बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए हिसार से गाड़ियां मंगवाई गई। इस बीच दुकान के ऊपर रहने वाले परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं पास पड़ोस के लोग घरों से बाहर निकल गए।

कई घंटे की मशक्कत के बाद अल सुबह आग पर काबू पाया गया। दुकान मालिक अनिल गोठड़ी का कहना है कि दुकान में करीब 80 लाख रुपए का माल था। अधिकतर माल जल गया ओर जो कुछ बचा, वह खराब हो गया है। लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button