देहा निवासी मोहित की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 16वें आरोपी को देसी कट्टे सहित किया गिरफ्तार

25/26 अक्टूबर 2022 की रात आरोपियों ने रंजिश के चलते कुल्हाड़ी व लाठी-डंडों से चोट मार कर कर दी थी मोहित की हत्या

फरीदाबाद, 10 जनवरी। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 17 प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने 26 अक्टूबर 2022 को लाठी-डंडों से चोट मारकर की गई मोहित की हत्या के मामले में 16वे आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में इससे पहले वारदात के मुख्य आरोपी करण तथा उसके पिता मुकेश, राहुल विशाल, कुनाल, सुमित, शुभम, निशांत, संजय,आकाश, विनय, शुभम, भोला उर्फ राजकुमार, हर्ष को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में अभी 2 अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अभिषेक है। आरोपी फरीदाबाद के महावतपुर गांव का रहने वाला है। 26 अक्टूबर 2022 को मृतक मोहित की पत्नी द्वारा भूपानी थाने में शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि 25/26 अक्टूबर की रात आरोपी व उसके 17-18 अन्य साथियों ने कुल्हाड़ी लाठी व डंडों से चोट मारकर मोहित तथा मोहित के साथी नवीन को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मोहित और नवीन को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने मोहित को मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा मोहित के शव का पोस्टमार्टम करवा कर उनके परिजनों के हवाले किया गया।

मोहित की पत्नी की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने वारदात की मुख्य आरोपी करण को 26 अक्टूबर 2022 को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके पश्चात नवंबर 2022 में आरोपी करण के पिता आरोपी मुकेश और अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में आरोपी अभिषेक फरार चल रहा था जिस पर दिसंबर 2023 में 5000 का इनाम घोषित किया गया था। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी अभिषेक को सेक्टर 12 से देशी कट्टे और जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ सेंट्रल थाने में अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी देहा निवासी मोहित के मर्डर के मामले में शामिल था।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों पक्षों की किसी बात को लेकर रंजिश थी जिसके चलते आरोपियों ने मोहित की हत्या कर दी। वारदात के पश्चात आरोपी फरार हो गया और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए नोएडा में अपने किसी जानकारी के पास फरारी काटने लगा जो अपने किसी जानकार से मिलने के लिए सेक्टर 12 आया था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियो की तलाशी जारी है।

Related Articles

Back to top button