मानसून के बाद शुरू की जाएं शहर की सड़कों पर मरम्मत कार्य और नई परियोजनाएं : डीसी विक्रम सिंह

डीसी ने पीडब्ल्यूडी बीएंडआर, एमसीएफ, एफएमडीए, स्मार्ट सिटी और एचएसवीपी की सड़को के निर्माण कार्य की एक-एक कर समीक्षा

फरीदाबाद, 06 अक्टूबर। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि मानसून के बाद शहर की सड़कों पर मरम्मत कार्य और नई परियोजनाएं यथाशिघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें। साथ जिन सड़कों पर काम चल रहा है, वहां गुणवत्ता की जांच सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूरी तरह से करके आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। डीसी विक्रम सिंह आज शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला की सड़कों के निर्माण कार्य की विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें दिशा-निर्देश दे रहे थे।
वहीं समीक्षा बैठक में डीसी विक्रम सिंह ने पीडब्ल्यूडी बीएंडआर , एमसीएफ, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण, स्मार्ट सिटी और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सड़कों के निर्माण कार्य की एक एक करके विभागवार समीक्षा की। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए), पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, एमसीएफ और स्मार्ट सिटी के तकनीकी अधिकारियों से विभाग वार एक एक करके सम्बन्धित सङको की बिन्दुवार जवाब के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।
डीसी विक्रम सिंह ने  सेक्टर 15-15ए डिवाइडिंग सड़क का उन्नयन, सीनियर सेकेंडरी स्कूल से एसीपी कार्यालय तक की सड़क की विशेष मरम्मत और अंखिर चौक से सूरजकुंड तक का उन्नयन काम की जानकारी ली। वहीं डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा निविदाएं जारी की गई परियोजनाओं, शहर में सड़क सुरक्षा में सुधार को बेहतर आवागमन का अनुभव प्रदान करने के लिए सड़क अवसंरचना का विकास एक महत्वपूर्ण एजेंडा है।
शहर की विभिन्न सड़कों पर मरम्मत का काम चल रहा है और समय पर पूरा करने और गुणवत्ता मानकों का सख्ती से पालन किया जाए। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि शहर में मास्टर सड़कों के नए चिन्हित हिस्सों का उन्नयन करके उन हिस्सों की पहचान करके तत्काल मरम्मत की आवश्यकता है, क्योंकि उनकी स्थिति समय के साथ खराब हो गई है। जिन सड़कों को हरियाणा के शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) और फरीदाबाद नगर निगम (एमसीएफ) से एफएमडीए में स्थानांतरित कर दिया गया है। इन मास्टर सड़कों की विशेष मरम्मत को आगे बढ़ाने और जल्द ही काम शुरू करवाई जाएं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि वर्तमान में चल रही सड़क मरम्मत परियोजनाएं


फरीदाबाद शहर के भीतर तक पहुंच बनाने और कनेक्टिविटी में सुधार के लिए कई सड़क मरम्मत परियोजनाओं पर काम हो रहा है।

– यहां पर हो रहे सङको के कार्य:-


डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इसके एनएच-19 से लेबर चौक तक, सेक्टर-15/16 की  डिवाइडिंग रोड, वाईएमसीए चौक से बाईपास रोड तक सेक्टर 6/7 और 8/9 की मास्टर डिवाइडिंग रोड, सेक्टर 11-12 और 15-16 के साइकिल ट्रैक और फुटपाथ के साथ मास्टर रोड सहित तमाम सङको की बारीकी से जानकारी ली।  सड़क मरम्मत परियोजनाओं में ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र की सड़कों का सुदृढ़ीकरण करना, सेक्टर 14-15 और 16-17 की डिवाइडिंग रोड की मास्टर सड़कों का उन्नयन करना, साइकिल ट्रैक विकसित करना, बड़खल रोड ओवर ब्रिज और नीलम रोड ओवर ब्रिज का पुनर्वास शामिल हैं।
समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु, एफएमडीए के कार्यकारी अभियंता तरवीन सोरोत, स्मार्ट सिटी के कार्यकारी अभियंता जीपी बधवा, एमसीएफ के कार्यकारी अभियंता ओमदत्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button