मेरी माटी मेरा देश शहीदों को समर्पित – डॉ दुर्गेश

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद सेक्टर-16 की प्राचार्या डॉ रुचिका खुल्लर के दिशानिर्देशन मे एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ दुर्गेश ने शहीदों की याद में “मेरी माटी-मेरा देश” कार्यक्रम आयोजित किया। प्राचार्या रुचिरा खुल्लर ने विद्यार्थी को अपने सम्बोधन मे कहा कि इस अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। एनएसएस ऑफिसर दुर्गेश ने कहा की इस अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

उन्होंने कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’ के तहत भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल आयोजित राष्ट्रव्यापी अभियान, हर घर तिरंगा बेहद सफल रहा था और इस साल आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एक और महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘मेरी माटी मेरा देश’ शुरू किया जा रहा है। डॉ जन्नत खत्री ने बताया की मेरी माटी- मेरा देश” अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा भी निकाली जा रही है। इसमें देशभर के गांवों से 7500 कलशों में मिट्टी दिल्ली लाई जाएगी। साथ ही यात्रा में देश के अलग-अलग हिस्सों से पौधे भी लाए जा रहे है।

इस मिट्टी और पौधों से नेशनल वॉर मेमोरियल के पास अमृत वाटिका बनाई जाएगी। PM मोदी ने 30 जुलाई को मन की बात कार्यक्रम में इस अभियान की घोषणा की थी। इस अवसर समस्त महाविद्यालय से डॉ जन्नत खत्री, डॉ हरबंस, विशाल, पूनम अहलाहवत, कविता सेनी, अनीता यादव, पारुल जैन, नीतू सोरोत सहित राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस) की सभी इकाइयों के समस्त स्वयं सेवक मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने देवराज मित्तल, वरुण मिश्रा, सौरभ मिश्रा, अजय भट्ट, यश वर्मा, राहुल वर्मा आदि का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button