तिगांव क्षेत्र का विकास करवाने में फेल साबित हुई भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार : ललित नागर

पूर्व विधायक ने सूर्या विहार फेस-3 सेहतपुर में जाकर सुनीं लोगों की समस्याएं

फरीदाबाद, 06 अगस्त। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ललित नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र का विकास करवाने में भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार पूरी तहर से फेल साबित हुई है। आज शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सडक़, पानी, सीवरेज जैसी बुनियादी सुविधाओं से महरूम है। क्षेत्र में सडक़ों के नाम पर गड्ढे बने हुए है, जिसके चलते लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है और बरसातों में तो हालात और भी बद से बदत्तर हो जाते है। भाजपाईयों की स्वयंभू स्मार्ट सिटी नरक सिटी बन गई है, लेकिन यहां के मंत्री, विधायक व पार्षद पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है।
श्री नागर आज सूर्य विहार फेस-3 सेहतपुर में स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित मीटिंग में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान स्थानीय निवासियोंं ने पूर्व विधायक ललित नागर के समक्ष समस्याएं रखते हुए बताया कि कालोनी की गलियों में पानी भरा जाता है, जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतें आती है वहीं जल निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण मच्छर आदि पनपने लगे है, जिससे बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है वेस्टेज पानी के निकासी का कोई प्रबंधन नहीं है। वहीं पीने के पानी की भी यहां भारी किल्लत है, लोगों को पानी की बोतलें खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है।
इसके अलावा लोगों ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा लोगों को 55 हजार से 65 हजार तक के अनाप शनाप बिल भेजे जाते है, जिन्हें ठीक करवाने मेें बिल भरने की तिथि निकल जाती है और उन पर पेनल्टी लग जाती है और कई बार तो बिजली कर्मचारी मीटर तक उखाड़ लेते है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह उनकी समस्याओं को दूर करवाने के लिए सबंधित अधिकारियों से बातचीत कर उन्हें दूर करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। लोगों को संबोधित करते हुए ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार के पिछले नौ सालों में विकास के नाम पर केवल भ्रष्टाचार हुआ है, लोगों के खून-पसीने की कमाई को अधिकारियों व सत्तापक्ष के नेताओं ने हड़पने का काम किया है।
भाजपा को सत्ता सौंप लोग अपने आपको आज ठगा सा महसूस कर रहे है। श्री नागर ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधि केवल चुनावों में ही क्षेत्र में नजर आते है बाकि दिनों वह ढूंढे नहीं मिलते, लोगों को सुविधाएं देने के मामले में वह भी असफल साबित हुए है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जनता का भाजपा सरकार से पूरी तरह से मोहभंग हो चुका है और लोग फिर उम्मीद भरी नजरों से कांग्रेस की ओर देख रहे है और आगामी विधानसभा चुनावों में हरियाणा में चौ. भूपेेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी और उसके बाद सही मायनों में तिगांव सहित पूरे हरियाणा का सर्वागीण विकास किया जाएगा। इस मौके पर अनिल मिश्रा, संतोष तिवारी, विनोद, मुरारी मिश्रा, नवीन, संजय पाठक, संजय यादव, हेमराज, बबलू, दिनेश सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button