निगमायुक्त ए. मोना श्रीनिवास के आदेश पर आज अतिक्रमण हटाने एवं स्वच्छता संबंधित चलाया अभियान 

फरीदाबाद, 17 जनवरी। निगमायुक्त ए. मोना श्रीनिवास के आदेश पर आज अतिक्रमण हटाने एवं स्वच्छता संबंधित अभियान चलाया गया। दुकानदारों द्वारा दुकानों के सामने, सड़क के दोनों ओर गैर-कानूनी तरीके किये गये कब्जो से पैदल चलने वालों को चलने मे असुविधा का सामना करना पड़ता है इस अभियान से पैदल चलने वालों को सुविधा होगी।
इसी श्रृंखला में आज नगर निगम द्वारा एन0एच0-1 की मार्किट से फावड़ा सिंह चौक, नीलम चौक सेे बी0के चौक तक तथा मेट्रो रोड पर सरकारी जमीनों, बाजारों की पगडंडियों, दुकानों के सामने, सड़क के दोनों ओर तथा सार्वजनिक स्थानों से रेहड़ी और कपड़े बेचने वालों को हटाया गया।
इसी प्रकार ओल्ड फरीदाबाद की मार्किट में भी अभियान चलाकर लगभग 40 रेहड़ी, 30 खोखे, 150 बेन्च/कुर्सी/तखत तथा दुकानों के सामने से 250 गैर-कानूनी तरीके से अतिक्रमण करने वालों को हटाया गया।
निगमायुक्त ने निगम अधिकारियों को यह भी सख्त निर्देश दिए कि जिन दुकानदारों ने अपने परिसर के बाहर सामान रखा हुआ है उनके खिलाफ कार्यवाही करके उनका चालान करे और उनका सामान जब्त करे ताकि इस प्रकार की गैर कानूनी गतिविधियों को रोका जा सके और इस अभियान को आगे भी जारी रखा जायेगा।
निगमायुक्त ने दुकानदारों से अपील की कि वे अपनी दुकानों के सामने अतिक्रमण न करें।

Related Articles

Back to top button