20 तथा 21 मई को पोलिंग पार्टियों में ड्यूटीरत कर्मचारियों के वोट डलवाये जायेंगे: जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

- जनरल ऑब्जर्वर की उपस्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी ने करवाया बीयू-सीयू-वीवीपैट का रेंडेमाईजेशन

फरीदाबाद, 15 मई। जनरल ऑब्जर्वर अक्षय कुमार सिंह की उपस्थिति एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने यूनिट मैनेजमेंट के लिए रेंडेमाईजेशन करवाया, जिसमें बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट का रेंडेमाईजेशन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इशेंसियल सर्विस में नियुक्त कर्मचारियों की वोट 19-20 व 21 मई को उनके कार्यालय के कमरा नंबर-10-ए में डलवाये जायेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने दो राउंड में बीयू-सीयू तथा वीवीपैट का रेंडेमाईजेशन करवाया, जिसके बाद फाइनल राउंड की रेंडेमाईजेशन हुई। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की पूर्ण संतुष्टि के साथ रेंडेमाईजेशन का कार्य संपन्न हुआ। उन्होंने विस्तार से जानकारी भी दी और सभी विधानसभाओं के लिए बीयू, सीयू व वीवीपैट की रेंडेमाईजेशन करवाई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को वोटर स्लिप बांटने का कार्य भी बीएलओ करवायेंगे। उन्होंने कहा कि बल्क में वोटर स्लिप किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वे वोटर स्लिप स्वयं न लें। वोटर स्लिप बांटने का कार्य बीएलओ को दिया गया है। साथ में उन्होंने जानकारी दी कि अब ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग का कार्य किया जाएगा। ए व बी कैटेगरी की ईवीएम स्ट्रांग रूम में तथा सी व डी कैटेगरी की ईवीएम वेयर हाउस में रखी जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी कि 20 व 21 मई को वोटर फेसिलिटेशन सेंटरों में पोलिंग पार्टियों में ड्यूटी पर नियुक्त किये गये उन कर्मचारियों के वोट डलवाये जायेंगे, जो बाहरी जिलों के है। जबकि फरीदाबाद के निवासी कर्मचारियों को इलेक्शन  ड्यूटी सर्टिफिकेट -इडीसी दी गई है जिन्हें मतदान केंद्र पर ही वोट डालने का अवसर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 16 व 18 मई को 85 प्लस आयु वाले तथा दिव्यांग मतदाताओं के वोट घर-घर जाकर डलवाये जायेंगे, जिसके लिए पोलिंग टीमों की ड्यूटी लगा दी गई है। इनमें पृथला विधानसभा क्षेत्र में छह, फरीदाबाद एनआईटी में 2, बड़खल में 13, बल्लभगढ़ में एक, फरीदाबाद में 06 और तिगांव विधानसभा क्षेत्र में 06 पोलिंग पार्टिया नियुक्त की गयी है जोकि 85 प्लस आयु वाले सीनियर सिटिज़न मतदाताओं और दिव्यांगजन मतदाताओं के वोट घर घर जाकर बैलेट वोट डलवाएंगे।

इस दौरान पलवल की उपायुक्त नेहा सिंह, एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर पिंगिले सतीश रेड्डी तथा विष्णु बजाज, अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, नगराधीश अंकित, नगराधीश पलवल अप्रतिम, भारतीय जनता पार्टी के अश्विनी गुलाटी, विनोद खुराना, आईएनएल  डी के आरएस राठी, अजय नरवाल, अशोक कुमार, विकास ठाकुर, आरयूपी के सनी, बुलंद भारतीय पार्टी के शिव शंकर, अखिल भारतीय किसान मजदुर पार्टी के रणधीर सिंह, आदिम भारतीय पार्टी के हरी शंकर, राकेश भड़ाना, चुनाव तहसीलदार जयकिशन, हरमीत सहित अन्य कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button